Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रजोआना की फांसी की सजा उम्रकैद में बदलने का कांग्रेस न करे विरोध : शिअद

रजोआना की फांसी की सजा उम्रकैद में बदलने का कांग्रेस न करे विरोध : शिअद

चंडीगढ़, 14 नवंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज कहा कि कांग्रेस को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के आरोपी बलवंत सिंह रजोआना की फांसी की सजा कम कर उम्रकैद में बदलने के फैसले का विरोध नहीं करना चाहिए।

यहां जारी बयान में शिअद नेता और पूर्व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि गुरू नानक की 550वीं जयंती वर्ष के अवसर पर ऐसा कुछ नहीं किया जाना चाहिए कि प्रदेश का माहौल खराब हो।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी न सिर्फ अतीत को कुरेदना चाहती है बल्कि ‘भड़काऊ‘ बयान देकर भावनाओं को भड़काने की कोशिश भी कर रही है।

प्रोफेसर चंदूमाजरा ने कहा कि कांग्रेस को केंद्र के फैसले, जो शिअद और सिक्ख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की सिफारिश पर किया गया है, को स्वीकार करना चाहिए।

शिअद नेता ने कहा कि लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू (बेअंत सिंह के पोते) जो विरोध का नेतृत्व कर रहे हैं को सोचना चाहिए कि प्रदेश पर इसका क्या प्रभाव पड़ सकता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब ने एक दशक से ज्यादा समय अशांति का दौर देख है और कांग्रेस को ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो प्रदेश की शांति को नुकसान पहुंचाए और उसे फिर उस अंधियारे समय में ले जाए।

महेश विजय

वार्ता

image