Friday, Apr 19 2024 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्य को नशा मुक्त और अपराधमुक्त बनाएंगे: विज

राज्य को नशा मुक्त और अपराधमुक्त बनाएंगे: विज

चंडीगढ़, 15 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था मजबूत कर इसे नशा मुक्त और अपराधमुक्त बनाया जाएगा।

श्री विज ने आज अपना कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अपने इरादे साफ करते हुये यह बात कही। उन्होंने कहा कि पुलिस की छवि को और अधिक बेहतर किया जाएगा तथा इसे चुस्त-दुरूस्त करना उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस विभाग को सकारात्मक छवि बनानी होगी ताकि लोगों को लगे कि किसी भी प्रकार ज्यादती होने पर पुलिस उनके साथ खड़ी होगी।

गृहमंत्री ने कहा कि उनका पहला कार्य लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करना होगा। इसके लिए वह पुलिस प्रशासन की सभी जरूरतों को पूरा करेंगे तथा कमियों को दूर करेंगे। प्रदेश में लोगों को इंसाफ दिलाने में पुलिस की महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसलिए पुलिस की कार्यप्रणाली को पूर्णत: भेदभाव एवं विवादमुक्त बनाया जाएगा। इसके लिए पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को चाहिए कि वे पूरी तरह से सजग रहें।

श्री विज ने कहा कि वह शीघ्र ही अपने सभी विभागों की बैठक लेंगे ताकि सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि ‘काम किया है, काम करेंगे’ उनका नारा है जिस पर उनके सभी विभागों के कर्मचारियों और अधिकारियों को खरा उतरना होगा।

रमेश1631वार्ता

image