Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आईटीआई में अनुदेशकों की भर्ती करने और भवनों पर सौर प्रणाली लगाने के निर्देश

चंडीगढ़, 20 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री मूलचंद शर्मा ने सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों(आईटीआई) में अनुदेशकों(इंस्ट्रक्टर) की भर्ती प्राथमिकता आधार पर करने, आईटीआई भवनों में सौर ऊर्जा प्रणाली लगाने तथा भवन निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
श्री शर्मा ने आज यहां कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग, हरियाणा कौशल विकास मिशन और विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुये ये निर्देश दिये। बैठक में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह, निदेशक प्रभजोत सिंह तथा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति राज नेहरू तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि हर आईटीआई का अपना भवन और इसमें अनुदेशक होना अनिवार्य है क्योंकि जब हमारे पास बुनियादी ढांचा मजबूत होगा तभी हम युवाओं को समुचित प्रशिक्षण दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि विभाग में इंस्ट्रक्टर समेत विभिन्न श्रेणियों के खाली पदों को प्राथमिकता आधार पर भरने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को सिफारिश की जाएगी। उन्होंने कौशल विश्वविद्यालय में दुधौला गांव के बच्चों के दाखिले की स्थिति और प्रदेश में समय-समय पर लगाए गए रोजगार मेलों के सम्बंध में भी जानकारी ली। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को अपनी ओर से हर तरह का सहयोग देने का भी आश्वासन दिया।
रमेश1815वार्ता
image