Friday, Mar 29 2024 | Time 12:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में भाजपा सरकार के दो वर्ष होने के जश्न के लिये प्रधानमंत्री को न्यौता

नई दिल्ली, 21 नवम्बर (वार्ता) हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट कर हाल ही में धर्मशाला में आयोजित ‘राईजिंग हिमाचल वैश्विक निवेशक सम्मेलन) में शिरकत करने तथा इसका शुभारम्भ करने के लिये उनका आभार व्यक्त किया।

श्री ठाकुर ने उनकी सरकार के दो वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रस्तावित समारोह में शिरकत करने के लिये भी श्री मोदी को आमंत्रित किया। उन्होंने इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की और उन्हें भी इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया। मुख्यमंत्री ने इन बैठकों के दौरान केंद्रीय सहायता प्राप्त विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा, लम्बित विभिन्न परियोजनाओं को शीघ्र मंजूरी प्रदान करने और राज्य को उदार सहायता प्रदान करने का भी अनुरोध किया। बताया जाता है कि प्रधानमंत्री ने राज्य को हरसम्भव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है।
उल्लेखनीय है कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) सरकार के 27 दिसम्बर को दो वर्ष पूरे हो रहे हैं। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा की है और दिल्ली से वापिस लौटने पर दो नये मंत्रियों को सरकार में शामिल किया जाएगा। मंत्रिमंडल में दो पद मंडी से विधायक अनिल शर्मा के गत लोकसभा चुनावों से पहले ही बिजली मंत्री पद से इस्तीफा देने और धर्मशाला से विधायक एवं खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रहे श्री किशन कपूर के लोकसभा चुनाव जीत कर संसद में पहुंचने के कारण रिक्त हुये हैं।
सं.रमेश1712वार्ता
image