Friday, Apr 26 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


धान खरीद को लेकर गठबंधन सरकार के मंत्रियों में उभरे मतभेद

धान खरीद को लेकर गठबंधन सरकार के मंत्रियों में उभरे मतभेद

अम्बाला, 22 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन सरकार में हुये पहले मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अभी एक हफ्ता भी बीता नहीं है कि सरकर के मंत्रियों के बीच मतभेद सामने आने लगे हैं।

सरकार में भाजपा मंत्री अनिल विज और जजपा नेता एवं उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला धान खरीद को लेकर आमने-सामने हैं। दुष्यंत धान खरीद में चोरी होने का शक जाहिर होने और इसके लिये राइस मिलरों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं तो वहीं प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज उनसे एकदम उलट घोटाला न होने और राईस मिलरों को क्लीन चिट देने का काम कर रहे हैं।

राज्य में धान खरीद में कथित तौर पर घोटाला होने का मामला तूल पकड़ने लगा है। इस मामले में खाद्य आपूर्ति विभाग की कमान संभाल रहे दुष्यंत चौटाला कई बार यह बयान दे चुके हैं कि वह किसानों के धान का एक-एक दाना खरीदेंगे। इतना ही नहीं धान खरीद में घोटाला होने के कांग्रेस के कथित आराेपों पर भी उप मुख्यमंत्री खुद की पीठ थपथपा कर यह बयान दे रहे हैं कि राज्य में राजस्व के लुटेरों को बख्शा नहीं जायेगा।

गौरतलब है कि धान खरीद मामले को लेकर उठ रहे सवालों के बाद अब सरकार ने धान का एक भी दाना राईस मिलों के बाहर निकलने और अंदर जाने पर पाबंदी लगा दी है। सरकार ने राईस मिलों के बाहर कड़े पहरे के लिये ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिए गए हैं। वहीं दूसरी और श्री विज राईस मिलरों को क्लीन चिट देते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि ऐसा कोई घोटाला नहीं हुआ। सरकार ने अपने धान पर नजर रखने के लिए राईस मिलों में अपने नुमाइंदे बिठाये हैं। उनका कहना है कि राईस मिलों पर संदेह करने का कोई औचित्य नहीं हैं यह तो ज्वाइंट कस्टडी है। ऐसे में सरकार अगर अपना आदमी मिल के बाहर खड़ा करती है तो इसका यह मतलब नहीं है कि कोई घोटाला हुआ है। वहीं श्री विज ने मामले में किसी भी प्रकार की जांच के आदेश दिये जाने को भी पूरी तरह से खारिज किया।

उधर, राईस मिलर भी इस मामले में श्री विज के साथ सुर मिला रहे हैं। उनकी मानें तो सरकार ने आदेश दिए हैं कि सरकारी धान का एक भी दाना न तो मिल से बाहर जायेगा और न ही अंदर आएगा। मिल संचालकों की मानें तो यह सरकार का माल है और इसे लेकर वह जो भी चाहे आदेश दे सकती है। उन्हें इसमें कोई आपत्ति नहीं है।

सं.रमेश1600वार्ता

More News
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

हिमाचल में स्कूल बस खाई में गिरी , पांच बच्चे घायल

25 Apr 2024 | 11:24 PM

ऊना, 25 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में गुरुवार को डीडीएम स्कूल गोंदपुर बनेहड़ा की बच्चों से भरी एक बस के अप्पर भंजाल में अनियंत्रित होकर खाई गिर जाने से पांच बच्चे घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र अमलैहड़ लाया गया, जहां से दो बच्चों को अंब रेफर कर दिया गया।

see more..
image