Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जींद नागरिक अस्पताल बना अय्याशी का अड्डा, जांच में मिली शराब की बोतलें और कंडोम

जींद, 22 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा का जींद नागरिक अस्पताल एक बार फिर से सुर्खियों में है। अस्पताल के नये भवन की छत पर चिकित्सकों द्वारा की गई जांच में जहां शराब की बोतलें मिली हैं वहीं इस्तेमाल किये गये कंडोम और रोगियों के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला गद्दा भी बरामद हुआ है।
नागरिक सामान्य अस्पताल में शुक्रवार को डिप्टी चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश भोला, वरिष्ठ दंत चिकित्सक डा. रमेश पांचाल और अन्य स्टाॅफकर्मी जांच के लिए अस्पताल के नये भवन की छत पर पहुंचे और यह देख कर उनके होश उड़ गये कि वहां पूरी अय्याशी का सामान मिला। टीम को यहां से शराब की खाली बोतलें, इस्तेमाल किये गये कंडोम और रोगियों के लिये इस्तेमाल किया जाने वाला गद्दा भी मिला। इससे साफ जाहिर था कि रात होते ही इस अस्पताल की छत का प्रयोग किस लिए किया जाता था। जांच टीम ने मामला प्रधान चिकित्सा अधिकारी डा. शशिप्रभा अग्रवाल के संज्ञान में ला दिया है।
यह अस्पताल अपनी कारगुजारियों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहा है चाहे वह आपातकालीन कक्ष में आने वाले लोगों से दुर्व्यवहार का या पोस्टमार्टम कार्यशैली का हो। लेकिन यह अस्पताल अपनी कार्यशैली सुधार नहीं पा रहा है। पिछली सरकार के दौरान स्वास्थ्य मंत्री रहे अनिल विज ने जब इस अस्पताल का दौरा किया था तो उन्होंने इसे सबसे गंदा अस्पताल तक कह डाला था। बाकायदा उस दौरान उन्होंने अस्पताल की हर छोटी-बड़ी बात की जांच की थी और यहां तक की पुरानी बिल्डिंग की छत पर चढ़ कर पानी की टंकी तक को जांचा था। तब उन्होंने स्पष्ट तौर व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिये थे।
अस्पताल के नये भवन की छत का इस्तेमाल कौन ऐसे कामों के लिए करता है यह जांच का विषय है। लेकिन अब इस अस्पताल की छत पर जाने के रास्ते में गेट पर ताला लगा दिया गया है। उधर, अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अंजू कादियान ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर ऐसा हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी।
सं.रमेश2010वार्ता
image