Friday, Mar 29 2024 | Time 11:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्य चुनाव आयुक्त ने की पश्चिमोत्तर राज्यों के चुनाव अधिकारियों से बैठक

मुख्य चुनाव आयुक्त ने की पश्चिमोत्तर राज्यों के चुनाव अधिकारियों से बैठक

चंडीगढ़, 23 नवंबर (वार्ता )मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने आज हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ के चुनाव अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें वोट बनवाने और मताधिकार के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए इनोवेटिव स्वीप रणनीति बनाने के निर्देश दिये ।

श्री अरोड़ा ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि लोकतंत्र के इस पर्व में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये जागरूकता जरूरी है । बीएलओ की कार्यप्रणाली की एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर उसका मूल्यांकन किया जाए ताकि वोट बनवाने की प्रक्रिया से संबंधित उत्पन्न होने वाली समस्याओं को समझ कर उनका समाधान निकाला जा सके।

बैठक में हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनावों के दौरान स्वीप गतिविधियों को बड़े जोर शोर से चलाया गया जिससे लगभग तीन लाख से अधिक नए वोटर मतदाता सूची में पंजीकृत हुए हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के बाद अब आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूचियों का विशेष पुनरीक्षण अभियान आरंभ कर दिया गया है और बीएलओ को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह घर घर जाकर मतदाताओं संबंधी विस्तृत जानकारी हासिल करें ताकि मतदाता सूचियों को त्रुटि रहित तैयार किया जा सके।

बैठक में हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ इन्द्र जीत और श्री अपूर्व तथा पंजाब एवं चंडीगढ़ के चुनाव अधिकारी भी उपस्थित थे।

शर्मा

वार्ता

image