Friday, Mar 29 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वकीलों के चेंबरों की जांच में पाई गई बड़े स्तर पर बिजली चोरी

सोनीपत, 24 नवंबर (वार्ता) उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) ने कल शाम जिला अदालत स्थित वकीलों के चेंबरों पर छापेमारी की कार्रवाई के बाद वकीलों पर बड़े पैमाने पर बिजली चोरी का आरोप आज लगाया।
यूएचबीवीएन के कार्यकारी अभियंता जेसी शर्मा ने बताया कि कल शाम छह बजे से रात सवा बारह बजे तक छापेमारी की कार्रवाई चली। कार्रवाई के दौरान पाया गया कि नए चेंबर ब्लॉक के करीब 539 चेंबरों के बनने के चार साल बाद भी बिजली कनेक्शन नहीं लिया गया। कई चेंबर बंद मिले और कईयों में दरवाजों व दीवारों के अन्दर से बिजली के अवैध कनेक्शन किए गए थे। परिसर में एक हजार से अधिक वकीलों के चैम्बर्स हैं।
श्री शर्मा ने बताया कि जांच में लगभग 156 चैम्बरों में बिजली की चोरी पकड़ी गई जिनपर 20 लाख रूपये का जुर्माना किया गया। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं ने अपने चैंबरों में बिजली आपूर्ति अवैध कनैक्शन के माध्यम से ले रखी थी जो कि गैर-कानूनी है और यह सीधे तौर पर बिजली की चोरी का मामला बनता है।
श्री शर्मा ने कहा कि बिजली चोरी के मामले में संबंधित अधिवक्ताओं को नोटिस दिया जाएगा और यदि उन्होंने जुर्माना राशि की अदायगी नहीं की तो आगामी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें एफआईआर दर्ज कराना शामिल है।
सं महेश
वार्ता
More News
हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल: बिंदल

29 Mar 2024 | 6:45 PM

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक घटनाक्रम जारी है, 43 विधायकों वाली कांग्रेस, आज 34 पर पहुंच गई है जो बहुत बड़ी बात है। यह केवल मात्र इसलिए संभव हुआ हैं क्योंकि हिमाचल की कांग्रेस सरकार में घुटन का माहौल है।

see more..
मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

मोदी सरकार कॉरपोरेट कम्पनियों के हवाले करना चाहती है देश को: सीटू

29 Mar 2024 | 6:40 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) के नेताओं ने आरोप लगाया है कि मोदी-सरकार देश को कॉरपोरेट कंपनियों के हवाले करने की साजिश रच रही है।

see more..
हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

हिमाचल प्रदेश छात्रवृत्ति घोटाला मामले में सीबीआई की जांच पूरी

29 Mar 2024 | 6:33 PM

शिमला, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 20 संस्थानों और 105 व्यक्तियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है, जिनमें उक्त संस्थानों के मालिक, उच्च शिक्षा निदेशालय, शिमला के कर्मी, बैंक अधिकारी और अन्य व्यक्ति शामिल हैं।

see more..
image