Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बस खाई में गिरने से 27 यात्री घायल, छह गम्भीर, पेड़ ने बड़ा हादसा होने से बचाया

शिमला, 25 नवम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में ज्वाली के निकट आज एक निजी बस के खाई में लुड़कने से इसमें सवार लगभग 27 यात्री घायल हो गए। इनमें से छह को गम्भीर चोंटे आई हैं।
पुलिस ने बताया कि हादसा सुबह लगभग 10 बजे हुआ जब 32 मील से ज्वाली के लिए जा रही थी बस किसी अन्य वाहन को पास देते हुये लगभग 200 फुट गहरी खाई में गिर गई। गनीमत यह रही कि बस खाई के बीच में ही एक पेड़ से जाकर अटक गई में। बस में उस समय लगभग 40 यात्री सवार थे। जिनमें से 27 घायलों को चोंटे आई हैं। बस पेड़ से नहीं टकराती तो बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गये तथा राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। सूचना मिलते ही पूर्व मंत्री चैधरी चंद्र कुमार, विधायक अर्जुन सिंह और ज्वाली के तहसीलदार संतराम नागर अस्पताल पहुंचे तथा घायलों का कुशलक्षेम जाना।

ज्वाली थाना प्रभारी डॉ. अमन दूबे ने बताया कि घायलों को सिविल अस्पताल ज्वाली भेजा गया है। चिकित्सकों ने मामूली रूप से घायलों को छुट्टी दे दी जबकि गम्भीर रूप से घायल छह लोगों को टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और हादसे के कारणों की जांच कर रही है।
सं.रमेश1845वार्ता
image