Friday, Mar 29 2024 | Time 00:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रणबीर गंगवा चुने गये हरियाणा विस. के सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष

चंडीगढ़, 26 नवम्बर (वार्ता) हरियाणा में नलवा विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के विधायक रणवीर गंगवा को आज सर्वसम्मति से राज्य विधानसभा का उपाध्यक्ष चुना गया।
संविधान दिवस पर आयोजित राज्य विधानसभा के विशेष सत्र की बैठक में मुख्यमंत्री एवं सदन के नेता मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा उपाध्यक्ष पद के लिये श्री गंगवा के नाम का प्रस्ताव सदन में पेश कि जिसका उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अनुमोदन किया। विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी श्री गंगवा के नाम के प्रस्ताव का समर्थन किया। उन्होंने हालांकि कहा कि यह पद विपक्ष को मिलना चाहिये था लेकिन श्री गंगवा भी अच्छे आदमी हैं इसलिये वह सरकार के प्रस्ताव का समर्थन करते हैं। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने श्री गंगवा के सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष चुने जाने की सदन में घोषणा की।
बाद में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष के अलावा अनिल विज(गृह मंत्री) अनिल विज ने श्री गंगवा को विपक्ष के नेता सीट के साथ आसन ग्रहण कराया और उन्हें बधाई दी। श्री गंगवा ने उनके निर्विरोध विधानसभा उपाध्यक्ष चुने जाने के लिये मुख्यमंत्री समेत सदन के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया और कहा कि वह पूरी निष्पक्षता से काम करेंगे।
रमेश1940वार्ता
image