Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ठेकेदार ने की आत्महत्या

जींद, 27 नवंबर(वार्ता) हरियाणा में जींद जिले के खरैंटी गांव में संदिग्ध परिस्थितियों के चलते ठेकेदार ने घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली ।
मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि ठेकेदारों द्वारा रुपये नहीं देने पर ऐसा कदम उठाया गया है। आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने के आरोप में जुलाना पुलिस ने तीन ठेकेदारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने जींद के सामान्य अस्पताल में शव का पोस्टामार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।
मृतक की पत्नी रोशनी देवी ने आरोप लगाया कि करेला गांव के ठेकेदर रामफल व शेर सिंह तथा खरैंटी गांव के रिंकू के यहां उसका पति रणबीर काम करता था। वह मजदूरों से ठेके का काम करवाता था। रामफल, शेर सिंह व रिंकू ने कई जगह जलापूर्ति विभाग सहित अन्य जगह ठेके के काम ले रखे थे। रणबीर की लेबर ने काम किया था। इन ठेकेदारों ने रणबीर को रुपये नहीं दिए।
मजदूर रणबीर से रुपये मांगते थे। रुपये को लेकर ही उसने आत्महत्या कर ली । रोशनी ने कहा कि तीनों ठेकेदारों ने उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर तीनों ठेकेदारों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सं शर्मा
वार्ता
image