Friday, Mar 29 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मृतक नौजवान जगमेल सिंह के पीड़ित परिवार को मिला 21.25 लाख रुपए का मुआवज़ा

संगरूर, 28 नवंबर (वार्ता) पंजाब के संगरूर जिले में चंगालीवाला गांव के मृतक जगमेल सिंह की अंतिम अरदास के मौके पर पंजाब सरकार की ओर से मृतक के परिवार को मुआवज़ा राशि का बकाया 14 लाख रुपए का चैक सौंपा गया।
कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज यहां बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जगमेल सिंह के परिवार की माली हालत को देखते हुये सहायता के तौर पर कुल सवा 21 लाख रुपए की मुआवज़ा राशि देने की घोषणा की थी । इसमें ये छह लाख रूपये का चैक अंतिम संस्कार के समय चैक परिवार को सौंपा गया था और बकाया 14 लाख रुपए का चैक, मृतक की पत्नी मनजीत कौर को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गोबिन्दगढ़ खोखर में सेवादार की नौकरी का नियुक्ति पत्र और मकान की मरम्मत के लिए सवा लाख रुपए का चैक सौंपा गया है।
उन्होंने बताया कि भोग का सारा खर्चा भी सरकारी तौर पर किया गया है। मृतक की पत्नी को गाँव के नज़दीकी स्कूल में सेवादार नियुक्त करने के लिए नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया है।
श्री सिंगला ने कहा कि जिला पुलिस की ओर से दोषियों के खि़लाफ़ सात दिनों के भीतर चालान पेश किया जा चुका है और समूची कानूनी प्रक्रिया को तीन -चार महीनों के अंदर पूरी कर ली जायेगी । राज्य में अमन और कानून को कायम रखने के लिए कांग्रेस सरकार पूरी तरह वचनबद्ध है और भविष्य में ऐसी बुरी घटनाओं को घटने से सख़्ती से रोका जायेगा।
इस मौके पर पंजाब राज्य योजना बोर्ड की उपाध्यक्ष राजिंदर कौर भट्टल ने पीडि़त परिवार को विश्वास दिलाया कि प्रदेश सरकार निजी तौर पर भी परिवार के साथ है और दोषियों को कानूनी तौर पर सख़्त से सख़्त सज़ा दिलाने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।
शर्मा
वार्ता
image