Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गठबंधन सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम तय करने को लेकर बैठक

चंडीगढ़, 28 नवम्बर(वार्ता) हरियाणा की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन सरकार का न्यूनतम साझा कार्यक्रम करने को लेकर राज्य के गृहमंत्री एवं भाजपा नेता अनिल विज की अध्यक्षता में गठित कमेटी की आज यहां पहली बैठक हुई जिसमें दोनों राजनीतिक दलों के घोषणा पत्रों पर विचार किया गया।
श्री विज ने बताया कि अधिकारियों को दोनों दलों के घोषणा पत्रों में किए गए वादों का आर्थिक एवं कानूनी पहलुओं पर मंथन एवं मूल्यांकन करने के निर्देश दिए गये हैं। अब 15 दिन बाद दोबारा समिति की बैठक होगी। उन्होंने कहा कि दोनों दलों के घोषणापत्रों में अनेक वादे मिलते-जुलते हैं जिनमें से अनेक को लागू करना भी शुरू कर दिया गया है। इनमें शराब के ठेकों को गांव से बाहर करना तथा एचटेट परीक्षा सम्बंधी वादों पर अमल शामिल है।
गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश में नशे के कारोबार को समाप्त करने के लिए राज्य में ‘ऑपरेशन प्रहार’ चल रहा है जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। बैठक में समिति के सदस्य एवं शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, राज्यमंत्री एवं जजपा नेता अनूप धाणक और राजदीप फोगाट, पूर्व मंत्री ओम प्रकाश धनखड़, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद तथा मुख्य सचिव के प्रतिनिधि नितिन यादव मौजूद थे।
रमेश2025वार्ता
image