Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एनसीसी कैडेट को सरकारी नौकरियों में अतिरिक्त अंक देने पर विचार

चंडीगढ़, 29 नवंबर (वार्ता)पंजाब सरकार एनसीसी कैडेटों को सरकारी नौकरियों में अतिरिक्त अंक प्रदान करने पर विचार करेगी।
उच्च शिक्षा मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने आज यहाँ एनसीसी की सालाना अपडेट संबंधी एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य के एन.सी.सी अफसरों को यह भरोसा दिया। उन्होंने बताया कि एन.सी.सी गतिविधियों को चलाने के लिए सरकारी कॉलेजों में इमारतें मुहैया करवाई जाएंगी । निजी इमारतों में चलाईं जा रही एन.सी.सी गतिविधियों के मुद्दे का स्थाई हल निकालने की कोशिश की जायेगी ।
श्री बाजवा ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में केस तैयार करने और सम्बन्धित विभागों से सभी ज़रूरी मंज़ूरियां लेने के लिए हिदायतें जारी की। डी.जी. एन.सी.सी. को विभाग के प्रमुख का दर्जा देने की माँग के बारे में इस प्रस्ताव के साथ पूरी तरह सहमति प्रकट करते हुए उन्होंने अन्य राज्यों की तर्ज पर इसे लागू करने के लिये इस मामले को पहल के आधार पर विचार करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग से सम्बन्धित एन.सी.सी. पंजाब के मुद्दों को पहल के आधार पर हल किया जायेगा। एन.सी.सी. से संबंधित पंजाब के वित्तीय मुद्दों को हल करने के लिए मंत्री ने अधिकारियों को वित्त विभाग और उच्च शिक्षा मंत्रियों और अधिकारियों की साझी बैठक करने के निर्देश दिए।
शर्मा
वार्ता
image