Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


परिजनों की मांग पर मुख्यमंत्री ने दिये गुड़िया मामले के पुन:अध्ययन के निर्देश

शिमला, 29 नवम्बर (वार्ता) अपराध विज्ञान विशेषज्ञों के अदालत में बयान के बाद हिमाचल प्रदेश के कोटखाई के बहुचर्चित गुड़िया दुष्कर्म एवं हत्या का मामला एक बार फिर गरमा गया है। गुड़िया के परिजनों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात कर केंद्रीय जांच ब्यूरो की जांच पर सवाल उठाते हुये इस मामले की पुन: जांच कराने की मांग की है।
हिमाचल विश्वविद्यालय के 25वें दीक्षांत समारोह के दौरान मीडिया से बातचीत में श्री ठाकुर ने इस बात की पुष्टि की कि गुड़िया के माता-पिता और परिजनों ने उनसे वीरवार को मुलाकात की थी तथा इस मामले में हुई जांच और सामने आये साक्ष्यों पर असंतोष व्यक्त करते हुये इसकी पुन: जांच कराने की मांग की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को इस बात का अध्ययन करने को कहा कि इस मामले में सरकार अब क्या कर सकती है। उन्होंने कहा कि गुड़िया मामले की जांच प्रगति पर है और मामला अदालत में है ऐसे में अब सरकार की भूमिका बहुत ज्यादा नहीं है। फिर भी मामले का अध्ययन कर पता लगाया जाएगा कि सरकार इसमें क्या कर सकती है। उन्होंने कहा कि वह गुड़िया की माता-पिता की पीड़ा को समझ सकते हैं।
निजी शिक्षण संस्थानों में हो रही मनमानी और फर्जी तरीके से डिग्री दिए जाने के सवाल को लेकर श्री ठाकुर ने कहा कि राज्य में ऐसा सम्भव नहीं है। यदि शिकायतें आई हैं तो इसकी जांच होगी। अलग से निजी शिक्षण संस्थानों को लेकर नियामक आयोग बना है और वह ऐसी शिकायतों को देखेगा। उन्होंने कहा कि छात्र संघ चुनावों की बहाली को लेकर छात्र संघों की ओर से आई मांग पर सरकार विचार करेगी।
सं.रमेश2010वार्ता
More News
हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

हिमाचल के स्थापना दिवस पर शुक्ल ने किया ध्वजारोहण

15 Apr 2024 | 8:35 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल दिवस के 77वां स्थापना दिवस पर शिमला के रिज मैदान में राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। ध्वजारोहण करने के बाद शुक्ल ने परेड का निरीक्षण किया व मार्च पास्ट की सलामी ली।

see more..
हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

हिमाचल के दो लोकसभा उम्मीदवार जल्द घोषित होंगे: प्रतिभा

15 Apr 2024 | 8:26 PM

शिमला, 15 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों में से दो प्रत्याशी उतार दिए हैं, जबकि दो अन्य सीटों पर अभी प्रत्याशी तय नहीं हुए हैं।

see more..
image