Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री ने की उत्तरी क्षेत्र बैंड प्रतियोगिता की शुरूआत

मुख्यमंत्री ने की उत्तरी क्षेत्र बैंड प्रतियोगिता की शुरूआत

शिमला, 30 नवम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में उत्तरी क्षेत्र बैंड प्रतियोगिता की आज यहां रिज मैदान पर शुरूआत हुई जिसमें पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और चंडीगढ़ के छात्र छात्राओं की नौ बैंड टीमें भाग ले रही हैं।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय और हिमाचल प्रदेश समग्र शिक्षा के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता का मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुभारम्भ किया। इस मौके पर उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि सम्पूर्ण व्यक्तित्व के विकास के लिए छात्रों को पाठ्यक्रम के अतिरिक्त अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए क्योंकि यह आज के समय की आवश्यकता है।



उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने वर्ष 2017 में विद्यार्थियों को अतिरिक्त पाठ्यक्रम गतिविधियों की ओर प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से समग्र शिक्षा कार्यक्रम शुरू किया था। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों की छिपी प्रतिभा को उभारना आवश्यक है, ताकि वे अपनी रूचि के क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, मुख्यमंत्री की पत्नी डाॅ. साधना ठाकुर, महापौर कुसुम सदरेट तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सं.रमेश1813वार्ता

image