Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मजदूर संघों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हरियाणा सर्व कर्मचारी संघ भी भाग लेगा

सिरसा, 30 नवम्बर(वार्ता) केंद्रीय मजदूर संघों के आह्वान पर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार की कथित मजदूर, कर्मचारी और जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आगामी आठ जनवरी को की जा रही राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हरियाणा सर्व कर्मचारी संघ भी भाग लेगा।
संघ के वरिष्ठ नेता एवं सिरसा जिला इकाई के प्रधान मदन लाल खोथ ने आज यहां जारी बयान में दावा किया कि केंद्र सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों और जनसेवाओं के निजीकरण पर रोक लगाने में असफल रही है। लगातार श्रम कानूनों में मजदूर विरोधी संशोधन किए जा रहे हैं। पूंजीपतियों के हक में नीतियां बनाई जा रही हैं। गरीब आदमी को करों में छूट देने के बजाय मंहगाई की मार के नीचे दबाया जा रहा है। ठीक इसके विपरीत पूंजीपतियों को करों सरकार की ओर से भारी छूट दी जा रही है।
उन्होंने कहा कि मेहनतकश वर्ग का जमकर शोषण किया जा रहा है। निजीकरण, आऊटसोर्सिंग, पीपीपी मॉडल, फ्रेंचआइजी के तहत मुनाफ के उपक्रमों को भी बड़ी पूंजीपति कम्पनियों के हवाले किया जा रहा है जिससे लगातार रोजगार का संकट गहराता जा रहा है। स्वास्थय विभाग में दस-दस महीने बीतने के बाद भी महिला कर्मचारियों को वेतन नहीं देकर उनका शोषण किया जा रहा है।
श्री खोथ ने कहा कि प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर सर्वकर्मचारी संघ द्वारा लगातार सभी विभागों के कर्मचारियों से सम्पर्क कर रहा है ताकि हड़ताल में अधिकाधिक कर्मचारियों की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।
रमेश1845वार्ता
image