Friday, Mar 29 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आमिर ख़ान ने हरिमन्दर साहब में टेका माथा

अमृतसर, 30 नवंबर (वार्ता) बालीवुड अभिनेता आमिर ख़ान ने आज श्री हरिमन्दर साहब में माथा टेका। उन्होंने श्री हरिमन्दर साहब में बैठकर करीब 50 मिनट गुरबाणी का श्रवण किया और अरदास में भी शामिल हुए।
शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के मुख्य सचिव डॉ रूप सिंह ने सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब सहित यहाँ स्थित अन्य स्थलों के इतिहास से जानकारी करवाया।
सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब में नतमस्तक होने के अनुभव साझा करते हुए आमिर ख़ान ने कहा कि गुरबाणी का श्रवण कर उन्हें मानसिक सकून मिला है। उन्होंने कहा कि वह अपनी नयी फ़िल्म सरदार लाल सिंह चड्ढा में सिख किरदार को निभाकर वह अपने आप को गौरवमयी महसूस कर रहे हैं। डॉ रूप सिंह ने आमिर ख़ान को सिख इतिहास के अहम पात्र सरदार हरी सिंह नलवा के जीवन इतिहास सम्बन्धित फ़िल्म बनाने की प्रेरणा दी। डाॅ रूप सिंह ने इस सम्बन्ध में ऐतिहासिक स्क्रिप्ट मुहैया करवाने की पेशकश करते आमिर ख़ान को बताया कि सरदार हरी सिंह नलवा की गौरव गाथा विश्व इतिहास में अहम स्थान रखती है। महाराजा रणजीत सिंह के शासनकाल में हरी सिंह नलवा द्वारा अफगानिस्तान की जीत का कोई सानी नहीं।
आमिर ख़ान ने कहा कि वह हरी सिंह नलवा पर फिल्म बनाने के विचार को अमल में लाने के लिए संजीदा यत्न करेंगे। उन्होंने कहा कि वह सिख धर्म से बेहद प्रभावित हैं और सिख इतिहास सम्बन्धित फ़िल्म बनाना उनकी खुशकिस्मती होगी। डाॅ रूप सिंह, सचिव मनजीत सिंह बाठ और अन्य ने आमिर खान को सम्मानित किया।
सं.ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image