Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दहेज हत्या का आरोपित पति गिरफ्तार

जींद, 02 दिसंबर (वार्ता) जींद जिले के धमतान साहिब गांव में दहेज हत्या के आरोपित पति को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। गांव सौंगल कैथल निवासी बलिंद्र ने कल पुलिस को बताया था कि उसकी बहन रितू की शादी लगभग दो साल पहले गांव धमतान साहिब निवासी सोनू के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग कर रहे थे। दो माह पहले रितू ने लड़की को जन्म दिया था। जिसके बाद उसे ज्यादा परेशान करना शुरु कर दिया।
रितू ने 30 नवंबर को फोन कर मारपीट के बारे में बताया था, जिस पर उन्होंने रविवार को आने की बात कही थी। शाम को रितू के पति ने फोन कर बताया कि रितू की मौत हो गई। जब वे मौके पर पहुंचे तो रितू का शव फर्श पर पड़ा था और उसके गले में चुन्नी का फंदा था। मुंह तथा नाक से खून निकल रहा था।
बलिंद्र ने आरोप लगाया कि ससुरालीजनों ने योजनाबद्ध तरीके से दहेज की डिमांड पूरी न होने पर उसकी बहन की हत्या की है। गढ़ी थाना पुलिस ने बलिंद्र की शिकायत पर उसकी बहन मृतका के पति सोनू, ननंद रेखा, सास, चाचा ससुर रमेश, उसकी पत्नी तथा उनके बेटे सोनू के खिलाफ दहेज हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित पति सोनू को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।
सं शर्मा
वार्ता
image