Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच के लिए मोबाइल वैन रवाना

जालंधर 03 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के जालंधर उप मंडल मेजिस्ट्रेट राहुल सिंधु और सिविल सर्जन डाॅ. गुरिन्दर कौर चावला ने मंगलवार को ‘तंदुरुस्त पंजाब’ मिशन के तहत जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच के लिए ‘फूड सेफ्टी ऑन वील’ मोबाइल वैन को रवाना किया।
डाॅ. चावला ने बताया कि इस मोबाइल वैन के साथ तैनात सुरक्षा विंग 31 दिसंबर तक जिले के हर कोने-कोने में जाकर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता को जांच करके रिपोर्ट देगा। उन्होंने बताया कि खाद्य पदार्थों की जांच के लिए यह मोबाइल वैन चलाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को मिलावट रहित भोजन देना है। उन्होंने बताया कि यह अति आधुनिक मोबाइल वैन मौके पर ही मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच करने में समर्थ हैं जिससे लोगों की ओर से प्रयोग किए जाने वाले खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता जांच में सहायता मिलेगी।
उन्होंने कहा कि मोबाइल वैन 03 दिसंबर को फिलौर, 04 दिसंबर को गोराया, 05 दिसंबर को नूरमहल, 06 दिसंबर नकोदर, 09 से 11 दिसंबर शाहकोट और मलशियां, 12 दिसंबर करतारपुर, 13 दिसंबर आदमपुर और भोगपुर, 16 दिसंबर मकसूदां क्षेत्र, 17 दिसंबर रामा मंडी, 18 दिसंबर माडल टाऊन, 19 दिसंबर को छोटी बारांदरी, 20 दिसंबर माडल हाऊस और शेष क्षेत्रों में 23 से 31 दिसंबर तक खाद्य पदार्थों की जांच करेगी।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image