Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विधवा ने बैंक अधिकारी पर लगाए शादी का झांसा देकर शारीरिक शौषण के आरोप

सिरसा, 03 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा में सिरसा के डबवाली कस्बे की एक विधवा महिला ने स्थानीय पंजाब नैशनल बैंक शाखा के पूर्व प्रबंधक परमजीत कोचर पर शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म करने के संगीन आरोप लगाए हैं।
पीड़िता ने डबवाली महिला थाने में भी न्याय को लेकर गुहार लगाई लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। इससे आहत पीड़िता ने राज्य गृह मंत्री अनिल विज और हिसार रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। गृह मंत्री को भेजे गए पत्र में महिला ने कहा है कि उसके पति की वर्ष 2011 में मौत हो गई थी। उसका खाता डबवाली के पंजाब नेशनल बैंक में था। बैंक के कामकाज के कारण उसे अनेक बार बैंक जाना होता था जहां तत्कालीन बैंक प्रबंधक कोचर ने उसे ऋण देने और इसे नहीं लौटाने की बात कही थी। इसके बाद कोचर का उसके घर पर आना जाना शुरू हो गया।
विधवा का आरोप है कि उसके अकेले होने का फायदा उठाते हुए बैंक प्रबंधक ने उसका कथित तौर पर 6-7 साल तक शारीरिक शोषण किया। महिला ने कोचर को शादी के लिए कहा तो वह टालमटोल करता रहा। महिला का यह भी आरोप है कि कोचर अपने भांजे के साथ उसके घर आया और डरा-धमकाकर कोर कागज पर दस्ताख्त करा लिए। जान से मारने की धमकी भी दी। इस पूरे मामले को लेेकर उन्होंने महिला थाना डबवाली में गत 23 नवम्बर को शिकायत दी लेकिन दस दिन बीतने के बावजूद महिला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की। अब पीड़िता ने गृह मंत्री से न्याय की गुहार लगाई है।
वहीं इस मामले में महिला थाना डबवाली प्रभारी ने बताया कि उनके पास शिकायत आई थी और उन्होंने मामले की जांच की। जांच में ऐसी कोई भी बात सामने नहीं आई इसलिए शिकायत रद्द कर दी गई है। वहीं इस मामले में कोचर से बात की गई तो उसने फोन काट दिया और इसके बार उससे सम्पर्क नहीं हो सका।
सं.रमेश1757वार्ता
image