Friday, Mar 29 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


1775 होमगार्ड कर्मियों को नौकरी से निकालना निंदनीय: दीपेंद्र

चंडीगढ़, 03 दिसम्बर(वार्ता) कांग्रेस कार्यकारी समिति के सदस्य एवं पूर्व सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा सरकार द्वारा
1775 होमगार्ड कर्मियों को नौकरी से निकालने के फैसले की निंदा करते हुए इन्हें पुन: नौकरी पर लेने की मांग की है।
श्री हुड्डा ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने राज्य के नौजवानों को छला है। हर घर में रोजगार देने का वादा कर वोट बटोरे और अब नयी नौकरी लगाना तो दूर की बात, जो पहले से लगे हुए थे उनको ही हटा दिया। हद तो तब हो गयी जब सरकार ने कल ही 1775 होमगार्ड कर्मियों को नौकरी से हटाकर वापिस उनके घर भेज दिया। उन्होंने हटाये गये सभी 1775 होमगार्ड कर्मियों को तुरंत वापिस नौकरी पर रखने की मांग की।
इस बीच होंडा कम्पनी के मानेसर संयंत्र से नौकरी से निकाले गये कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने श्री हुड्डा से मुलाकात की उनसे उन्हें पुन: नौकरी पर लगवाने के लिये दबाव बनाने का अनुरोध किया। इन कर्मचारियों ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि गत एक महीने में करीब ढाई हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है। जिसके विरोध में निकाले गये कर्मचारी कम्पनी के बाहर धरने पर बैठे हैं। इतना ही नहीं, भय का माहौल बनाने के लिये कम्पनी ने कथित तौर पर कई स्थायी कर्मचारियों को भी निलम्बित कर दिया है। श्री हुड्डा ने उन्हें भरोसा दिया कि वह सड़क से लेकर हर स्तर पर उनकी आवाज उठायेंगे और दोबारा नौकरी दिलवाने के लिये हरसम्भव प्रयास करेंगे।
रमेश1905वार्ता
image