Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नेत्र सर्जनों का 23वां वार्षिक सम्मेलन छह दिसंबर से जालंधर में

जालंधर 04 दिसंबर (वार्ता) गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित नेत्ररोग सर्जनों की 23वीं वार्षिक सम्मेलन छह से आठ दिसंबर तक जालंधर में आयोजित की जा रही है जिसमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और चंडीगढ़ के डॉक्टर हिस्सा लेंगे।
जालंधर ऑप्थेल्मोलॉजी सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. विवेक अरोड़ा ने बताया कि ऑल इंडिया ऑप्थेल्मोलॉजी के अध्यक्ष डॉ. एस. नटराजन को ओरेशन पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऑल इंडिया ऑप्थेल्मोलॉजी के पूर्व अध्यक्ष डॉ. डी. राममूर्ति उन सर्जनों में से एक हैं जो लाइव सर्जरी करने जा रहे हैं। लाइव सर्जरी के अन्य सर्जनों में द ग्रैंड लिली रिसॉर्ट्स से डॉ. बलबीर सिंह भूरा (जालंधर), डॉ. अंकुश महाजन (जालंधर), डॉ प्रिया नारंग (अहमदाबाद) डॉ. हर्षुल टाक (जयपुर), डॉ. मोहन राजन (चेन्नई) और डॉ मनप्रीत सिंह (पीजीआई चंडीगढ़) शामिल हैं।
इस कार्यक्रम में पर्यावरणविद् बाबा बलबीर सिंह सीचेवाल मुख्य अतिथि होंगे। स्वास्थ्य और पर्यावरण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 08 दिसंबर की सुबह साइक्लोथॉन (साइकिल रैली) का भी आयोजन किया जाऐगा।
सम्मेलन में वैज्ञानिक विचार-विमर्श के अलावा पर्यावरण के बारे में गुरु नानक की अवधारणा पर प्रकाश डाला जाएगा। प्रतिनिधियों और संकायों को सम्मेलन स्थल पर अस्थायी रूप से स्थापित एक नर्सरी से पौधे देकर सम्मानित किया जाएगा।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image