Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल विस. का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने के आसार

शिमला, 06 दिसम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश विधानसभा के नौ से 14 दिसम्बर तक कांगड़ा जिले के तपोवन में होने वाला शीतकालीन सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं जिसमें विपक्ष अनेक मुद्दों पर सत्तापक्ष को घेरने के लिये अपनी रणनीति को अंतिम रूप देने लगा है वहीं सरकार ने भी उसके हर मुद्दे पर जबाव देने के लिये पूरी तैयारी कर रखी है।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज यहां मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कि सरकार विधानसभा सत्र के लिए पूरी तरह से तैयार है और विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि शीतकालीन सत्र में सरकार जनहित से जुड़े मुद्दों पर सार्थक चर्चा के लिये तैयार है तथा इस दौरान अनेक महत्वपूर्ण विधेयक भी पारित किये जाएंगे।
इस सत्र की छह बैठके होंगी जिसके लिये अभी तक 302 तारंकित और 94 अतारांकित प्रश्न आ चुके हैं। सत्र के दौरान विपक्ष वैश्विक निवेशक सम्मेलन, गैर हिमाचलियों को नौकरियां और जमीनेंं, राजस्व नियमों में छूट और ऊर्जा नीति को लेकर सरकार को घेरेगा। वहीं विपक्ष के हर हमले का जबाव देने के लिये मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मोर्चा सम्भालेंगे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री सभी विधायकों की आठ दिसम्बर को धर्मशाला के धौलाधार होटल में बुलाई गई है जिसमें सत्र के दौरान अपनाई जाने वाले रणनीति पर चर्चा कर इसे अंतिम रूप दिया जाएगा।
सं.रमेश1655वार्ता
image