Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रदेश को केंद्र से मिल रही उदार आर्थिक सहायताः जयराम ठाकुर

हमीरपुर,06 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा है कि केंद्र सरकार ने प्रदेश को उदार आर्थिक सहायता के तहत 10 हजार 500 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी है ।
शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर हमीरपुर पहुंचे मुख्यमंत्री ने तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से कहा कि पिछली सरकार ने राज्य पर 46 हजार 500 करोड़ रुपये से अधिक ऋण का बोझ छोड़ा था लेकिन अपने कुशल वित्तीय प्रबन्धन के कारण वर्तमान सरकार राज्य की खराब आर्थिकी को पटरी पर लाने में सफल हुई है।
श्री ठाकुर ने कहा कि पूर्व सरकार की कार्य प्रणाली के विपरीत वर्तमान सरकार सभी विकास परियोजनाओं के लिए पर्याप्त बजट का प्रावधान सुनिश्चित बना रही है ताकि इन परियोजनाओं को निर्धारित समय में पूरा किया जा सके। पूर्व सरकार ने विकास के कई आसमानी दावे किए, लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं हुआ।
हैदराबाद रेपिस्ट एनकाउंटर को सही ठहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हैदराबाद की घटना दिल दहलाने वाली है। इससे ज्यादा वो कुछ नहीं कह सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए चिंतन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि एनकाउंटर की जानकारी अभी मिली ही है। इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता।
सं शर्मा
वार्ता
image