Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिंचाई पानी विवाद को लेकर किसान की हत्या, तीन घायल

जींद, 07 दिसम्बर(वार्ता) हरियाणा के जींद जिले के बधाना तथा कूचराना कलां गांव के किसानों के बीच सिंचाई पानी लेकिर हुये विवाद में शुक्रवार देर रात तेजधार हथियारों से एक किसान की हत्या कर दी तथा तीन अन्य घायल हो गए।
अलेवा थाना पुलिस ने मृतक किसान के भाई की शिकायत पर नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार बधाना गांव निवासी कुलदीप (48) की शुक्रवार रात पानी का बारी थी जिसके चलते वह कूचराना कलां गांव की तरफ अपने खेत में गया हुआ था। उसी दौरान सिंचाई पानी को लेकर कूचराना कलां गांव के किसान जोरा सिंह के साझेदार से उसकी कहासुनी हो गई। कुछ समय के बाद जोरा सिंह और उसके परिवार के लोग वहां पहुंचे तथा कुलदीप पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। झगड़े की आवाज सुनकर कुछ दूरी पर काम कर रहे बधाना गांव निवासी महिपाल, सुनील, कपिल तथा सोजा भी मौके पर पहुंचे और बीच बचाव करने लगे। जोरा सिंह और उसके साथियों ने इन पर भी हमला कर दिया जिसमें कुलदीप गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए।
घायल कुलदीप को सामान्य अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पाकर अलेवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उसने मृतक के भाई सेवा सिंह की शिकायत पर कूचराना कलां गांव निवासी जोरा सिंह, उसके लड़कों, भतीजे समेत नौ अन्य लोगों के खिलाफ हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। हमलावरों की तलाश की जा रही है।
सं.रमेश1731वार्ता
image