Friday, Apr 19 2024 | Time 11:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पानीपत में करेंट लगने से तीन श्रमिकों की मौत

पानीपत, 07 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव खोतपुरा स्थित धागा फैक्टरी में शनिवार को करेंट लगने से तीन मजदूरों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से झुलस गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पानीपत के गांव खोतपुरा में जीएस स्पीनिंग मिल के दर्जनों मजदूर परिसर में बने क्वार्टरों में रह रहे हैं।
मुनीष, अनुज, नीतिश और मोहित नाम के मजदूर भी क्वार्टरों में रह रहे थे। आज दोपहर चारों क्वार्टरों की छत पर बैठकर धूप सेंक कर रहे थे। इसी बीच मुनीष, नीतिश व अनुज ने बात करते-करते लापरवाही में छत के पिलर में निकले सरियों को हिला दिया। इससे ये सरिये पास से गुजर रही बिजली की तारों से छू गए, सरियों के बिजली के तार से छूते ही मुनीष, नीतिश व अनुज को करेंट लगा। इनकी चीख सुन कर मोहित इन्हें बचाने आया लेकिन जैसे ही मोहित ने अपने साथियों को छुआ तो उसे बिजली ने झटका देकर फेंक दिया।
हादसे में मुनीष, अनुज व नीतिश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मोहित के हाथ व पैर करेंट लगने से झुलस गए। हादसे के शिकार हुए मृतक तीनों मजदूरों की उम्र 19 साल बताई जा रही है।
घटना की सूचना मिलने पर थाना सदर पुलिस व फैक्टरी के मालिक घनश्याम गोयल अपने परिजनों के साथ फैक्टरी पहुंचे। मोहित को चिकित्सा के लिए पानीपत लाया गया। साथी श्रमिकों ने तीनों श्रमिकों की मौत को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। तनावपूर्ण हालात की जानकारी मिलने पर डीएसपी सतीश वत्स फैक्टरी पहुंचे और हंगामा कर रहे श्रमिकों से बातचीत कर उन्हें शांत कराया।
मृतकों के साथी अजीत व माधव ने कहा कि तीनों की मौत के लिए फैक्टरी मालिक जिम्मेदार है। छत पर निकले सरियों के समाधान के लिए कई बार फैक्टरी मालिक को कहा गया, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया और ये सरिये ही तीनों की मौत का कारण बन गए।
डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि इस मामले की पुलिस जांच कर रही है। पुलिस की जांच में जो जिम्मेदार पाया जाएगा उस पर मुकदमा दर्ज करवा कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
सं, शोभित
वार्ता
image