Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


युद्ध विधवाओं को सहायता राशि वितरित

जालन्धर, 10 दिसंबर (वार्ता) हथियारबंद झंडा दिवस के अवसर पर मंगलवार को देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा करने में सशस्त्र बलों की महत्वपूर्ण भूमिका को याद करते हुए जालंधर के उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने युद्ध विधवाओं, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों को 4.16 लाख रुपये की वित्तीय सहायता के चेक सौंपे।
जिला प्रशासनिक परिसर में अपने कार्यालय में, सशस्त्र सेना समारोह में, बुजुर्गों और युद्ध विधवाओं को वित्तीय सहायता सौंपते हुए, उपायुक्त ने कहा कि देश के लिए इन नायकों द्वारा प्रदान की गयी सेवा के लिए यह वित्तीय सहायता जिला प्रशासन की ओर से विनम्र श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों को देश की सुरक्षा और संप्रभुता की रक्षा के लिए उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के प्रति आभार व्यक्त करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि यह सहायता लोगों द्वारा किए गए झंडा दिवस योगदान से दी गई।
श्री शर्मा ने लोगों से स्वेच्छा और उदारतापूर्वक झंडा दिवस निधि में योगदान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इस फंड का उपयोग युद्ध विधवाओं, विकलांग रक्षा कर्मियों और पूर्व सैनिकों के पुनर्वास जैसे नेक काम के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि योगदान हमारे बहादुर सैनिकों द्वारा प्रदान की गई उत्कृष्ट सेवाओं के प्रति सम्मान का प्रतीक है, जिन्होंने पूरे समय हमारी सीमाओं पर चौकसी की।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image