Friday, Mar 29 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


न्यूनतम मूल्य निर्धारण के लिए किसानों की जा रही गोष्ठियां: रमा

जालंधर, 11 दिसंबर (वार्ता) कृषि लागत और मूल्य आयोग के अध्यक्ष विजय पाल रमा ने बुधवार को कहा कि केन्द्र सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित करने के लिए देश भर के किसानों के साथ गोष्ठियां कर रही है।
फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य निर्धारित करने के लिए केन्द्र सरकार ने कृषि लागत और मूल्य आयोग का गठन किया है जो राज्य के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहा है। इसी के तहत आयोग ने आज जिला जालंधर का दौरा किया। कृषि और किसान कल्याण विभाग, ज़िला जालंधर की तरफ से इस सम्बन्धित गाँव राएपुर_बल्लां और करतारपुर में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। बैठक में किसानों ने आयोग अध्यक्ष को बताया कि खाद की कीमतें, मजदूरी और अन्य खर्चों के अलावा धान की पराली और गेहूं की नाड़ की संभाल करने से किसानों के खर्च में विस्तार हुआ है। किसानों ने टयुवलों को गहरा करवाने पर आने वाले खर्च की ओर भी अध्यक्ष का ध्यान दिलाया।
इस अवसर पर डाॅ सुंततर कुमार ऐरी, डायरेक्टर कृषि और किसान कल्याण विभाग पंजाब, मनमोहन कालिया संयुक्त डायरैक्टर कृषि पंजाब, डॉ नाजर सिंह मुख्य कृषि अफ़सर जालंधर और डॉ कुलवंत सिंह मुख्य कृषि अफ़सर कपूरथला ने भी किसानों को संबोधन किया।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image