Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनिया, राहुल सीएए को लेकर लोगों को भड़का रहे हैं:मलिक

जालंधर, 20 दिसंबर (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष एवं सांसद श्वेत मलिक ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों को भड़का रहे हैं।
श्री मलिक ने यहां प्रेसवार्ता में कहा कि सीएए से किसी भी धर्म या जाति के लोगों कोई नुकसान नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए सीएए को मुद्दा बना कर देश में हाहाकार मचाया हुआ है तथा लोगों को गुमराह कर उन्हे दंगा करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धर्म और जाति के नाम पर समाज को बांटना और राज करना कांग्रेस का इतिहास रहा है। सीएए का विरोध करने से कांग्रेस का चेहरा सबके सामने आ गया है। श्री मलिक ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने भी कहा था कि किसी भी देश के पीड़ित लोगों को हमारा देश नागरिकता देगा। उन्होंने कहा कि सीएए का विरोध कर रही सभी राजनीतिक पार्टियां अपने लाभ के लिए लोगों का इस्तेमाल कर रही हैं।
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की निंदा करते हुए श्री मलिक ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर शरणार्थियों के हित की बजाए कांग्रेस के दवाब में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने देश भक्त होने की बजाए कांग्रेस भक्त होने का परिचय दिया है। भाजपा की सहयोगी पार्टी अकाली दल के अध्यक्ष सुखवीर सिंह बादल द्वारा सीएए के संबंध में दिए बयान पर श्री मलिक ने कहा कि अकाली दल का अपना वर्चस्व है, उनके अपने हित हैं।
सांसद ने कहा कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में लोगों से किए सभी वादे पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू- कश्मीर में अनुच्छेद 370 और जीएसटी को कांग्रेस ने कई वर्षों से राजनीतिक मुद्दा बनाया हुआ था जिसे भाजपा ने पूरा किया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image