Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ज्वलंत समस्याओं से जूझ रही जनता पर सीएए थोपना देश हित में नहीः वीरभद्र सिंह

ज्वलंत समस्याओं से जूझ रही जनता पर सीएए थोपना देश हित में नहीः वीरभद्र सिंह

शिमला, 20 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने देश में राष्ट्रीय नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि आज देश में अस्थिरता का माहौल पैदा हो गया है । ज्वलंत समस्याओं से जूझ रही जनता पर सीएए थोपना देश हित में नहीं है ।

उन्होंने आज यहां कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार के तुगलकी फरमानों से पैदा हुई ज्वलंत समस्याओं से देश पहले ही जूझ रहा था, ऊपर से इस नए नागरिकता कानून ने देश के लोगों में गुस्सा और भय पैदा कर दिया है, जो देश हित में नही है।

उन्होंने कहा कि आज देश के हालात चिंता जनक बन गए है। उन्होंने कहा है कि यह सब केंद्र सरकार के बगैर सोचे समझे निर्णयों का ही परिणाम है की आज एकतरफ देश महंगाई, बेरोजगारी जैसी ज्वलंत समस्याओं से जूझ रहा है दूसरी तरफ नागरिकता संशोधन कानून के लागू होने से देश जल रहा है।

श्री सिंह ने कहा है कि लोकतंत्र में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करने का सभी को अधिकार है। ऐसे में इन विरोध प्रदर्शनों पर पुलिस की कोई भी कार्यवाही सरकार के तानाशाही को ही प्रदर्शित करती है। उन्होंने कहा है कि भाजपा देश के संविधान से खिलवाड़ कर रही है वह देश के लिये कोई शुभ संकेत नही है।

उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार देश मे बड़ती महंगाई, बेरोजगारी गिरती अर्थव्यवस्था को लेकर पूरी तरह मोन है। देश की जीडीपी में भारी गिरावट से अर्थव्यवस्था भी चोपट होती जा रही है। नागरिकता संशोधन कानून पर पुनः विचार कर सभी राजनैतिक दलों के साथ विमर्श कर आम लोगों से भी राय ली जानी चाहिए। किसी भी कानून में संशोधन जनहित में ही किया जाना चाहिए, न कि किसी भी द्वेषभाव या बदले की भावना से।

सं शर्मा

वार्ता

image