Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी : कटारिया

यमुनानगर, 22 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय जल शक्ति व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया ने आज कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ रोष प्रदर्शन ठीक नहीं हैं क्योंकि उपद्रवी ऐसे प्रदर्शनों में घुसकर वारदात कर सकते हैं और साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि उपद्रवियों व असामाजिक तत्वों को जो देश के हित में इस अहम फैसले में रोड़ा अटकाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
श्री कटारिया यहां एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत में रहते हुए अन्य पड़ोसी देशों के अल्पसंख्यकों को डरने की जरूरत नहीं है। उन्होंने दावा किया कि 1947 से नागरिकता संशोधन अधिनियम की जरूरत समझी जा रही थी, परन्तु कोई हिम्मत नहीं कर रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि देश की आजादी के समय अन्य पड़ोसी देशों में अल्पसंख्यक हिन्दू, सिख, इसाई, जैन, बौद्ध व पारसी लगभग 25 प्रतिशत थे जो आज केवल 2 प्रतिशत रह गए हैं।
उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों पर अन्य दूसरे देशों में इतने अत्याचार हुए जिन्हें सुनकर रूहें कांप जाती है व रोंगटे खड़े हो जाते हैं और ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दूसरे देशों के अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता दिलाने के लिए महत्वपूर्ण कदम अल्पसंख्यकों के हित में उठाया है जो कि एक सराहनीय कदम है।
उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां सभी को समान अधिकार प्राप्त हैं।
सं महेश
वार्ता
More News
फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

फतेहाबाद में बारिश से अनाज मंडी में हजारों क्विंटल गेहूं भीगी

20 Apr 2024 | 6:27 PM

फतेहाबाद, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के फतेहाबाद में शनिवार बारिश के कारण अनाज मंडी में रखी हजारों क्विंटल गेहूं की ढेरियां और बोरियां भीग गयीं।

see more..
ठियोग, चौपाल  में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

ठियोग, चौपाल में मतदाता जागरूकता शिविरों का आयोजन

20 Apr 2024 | 6:25 PM

शिमला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शिमला जिले के ठियोग और चौपाल विधानसभा क्षेत्र में मतदाता जागरूकता शिविरों का हुआ आयोजन किया गया।

see more..
image