Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


किलोमीटर घोटाले पर मिट्टी डालने का प्रयास कर रही गठबंधन सरकार : अभय चौटाला

किलोमीटर घोटाले पर मिट्टी डालने का प्रयास कर रही गठबंधन सरकार : अभय चौटाला

चंडीगढ़, 25 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा सरकार के किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसें चलाने के फैसले को लेकर इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) नेता और विधायक अभय सिंह चौटाला ने आज आरोप लगाया कि पिछली बार किलोमीटर योजना में सामने आये घोटाले पर मिट्टी डालने का प्रयास किया जा रहा है।

यहां जारी बयान में इनेलो के एकमात्र विधायक श्री चौटाला ने कहा कि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के ताजा बयान से लगता है कि सरकार किलोमीटर घोटाले में लिप्त अधिकारियों को बचाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि

पिछली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने किलोमीटर स्कीम को रद्द करते हुए ट्रांसपोर्टर्ज को अपनी अर्नेस्ट मनी वापिस करने का निर्णय लिया था। श्री चौटाला ने कहा कि पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में सरकार ने माना था कि योजना में घोटाला हुआ है और कह था संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है। परंतु अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ कि इस घोटाले में किन-किन अधिकारियों के विरुद्ध क्या कार्रवाई की गई।

वर्तमान गठबंधन सरकार में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी को निशाने पर लेते हुए श्री चौटाला ने कहा कि जजपा नेताओं ने चंडीगढ़ प्रेस कांफ्रेंस में किलोमीटर स्कीम घोटाले के बारे में तत्कालीन भाजपा सरकार पर आरोप लगाये थे लेकिन अब खामोश हैं।

उन्होंने मांग की कि गठबंधन सरकार किलोमीटर घोटाले में दोषी अधिकारियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई के बारे में जनता को बताने का कष्ट करे।

महेश विजय

वार्ता

image