Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पीएम मोदी अगस्त में करेगें रोहतांग टनल का लोकार्पणः जयराम ठाकुर

पीएम मोदी अगस्त में करेगें रोहतांग टनल का लोकार्पणः जयराम ठाकुर

शिमला, 25 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि रोहतांग टनल परियोजना प्रदेश को बहुत बड़ा उपहार है। इसके निर्माण की कल्पना तथा इस परियोजना की घोषणा भी भारत रतन व पूर्व सीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने की थी । यह टनल दुनिया के बाकी हिस्सों को लाहुल घाटी से जोडेगी।

श्री ठाकुर ने आज मनाली के प्रीणी में कहा कि यह परियोजना श्री वाजपेयी का प्रदेश को बहुत बड़ा उपहार है। उन्होंने कहा कि 2020 अगस्त माह तक टनल का कार्य पूरा हो जाएगा। इसकी उदघाटन प्रधानमंत्री करेगें। प्रदेश सरकार ने श्री वाजपेयी के निधन के बाद प्रस्ताव पारित कर रोहतांग टनल का नाम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर ‘अटल टनल’ रखने का केंद्र सरकार से आग्रह किया था। उन्होंने केंद्र सरकार का प्रदेश सरकार के सुझाव पर महान नेता के सम्मान में रोहतांग टनल का नाम ‘अटल टनल’ रखने के लिए आभार प्रकट किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस टनल के माध्यम से लाहौल-स्पिति जिला हर मौसम में देश के अन्य भागों से जुड़ा रहेगा और यह टनल पर्यटकां को भी इस खूबसूरत जिले के लिए आकर्षित करेगी। उन्होंने कहा कि यह सुरंग सामरिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। प्रदेश सरकार इस माह की 27 तारीख को दो वर्ष का कार्यकाल पूर्ण कर रही है। राज्य सरकार ने प्रदेश के लोगों के सामाजिक तथा आर्थिक उत्थान के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं।लोकसभा चुनाव के परिणाम और उसके बाद उप-चुनावों में जीत, राज्य सरकार के प्रति प्रदेश के लोगों के विश्वास को दर्शाती है।

सं शर्मा

वार्ता

image