Friday, Mar 29 2024 | Time 15:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रेलवे ने क्रिसमस पर दिया विस्ताडोम ट्रेन का तोहफा

शिमला, 25 दिसंबर (वार्ता) रेलवे ने क्रिसमस पर पहाड़ों की रानी शिमला को विस्ताडोम ट्रेन का तोहफा दिया है। देश की पहली फुल विस्ताडोम ट्रेन विश्व धरोहर कालका-शिमला रेललाइन पर करीब 90 पर्यटकों को लेकर शिमला पहुंची।
इस ट्रेन में सभी छह पारदर्शी विस्ताडोम कोच हैं। क्रिसमस के मौके पर पहली बार हिमाचल में पारदर्शी विस्ताडोम ट्रेन हिम दर्शन एक्सप्रेस का संचालन हुआ है। इसके लिए पर्यटकों की चार दिन पहले से ही बुकिंग हो चुकी है तथा यह ट्रेन सुबह सात बजे कालका से चली और हिम दर्शन एक्सप्रेस 12 बजकर 55 पर शिमला रेलवे स्टेशन पहुंची। हिमदर्शन एक्सप्रेस में 6 कोच और एक लगेज कोच भी शामिल है। ट्रेन की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों माध्यम से रखी गई है। जिसमें एक तरफ की यात्रा के लिए 630 रुपए किराया तय किया गया है। हॉली-डे स्पेशल के रूप ने यह टॉय ट्रेन ट्रैक पर चलाई जा रही है और इसे चलाने का मकसद जहां पर्यटकों को इस हैरिटेज ट्रैक के सफर का आनंद देना है।
दिल्ली का एक परिवार, आंध्रप्रदेश, ओडिसा, चेन्नई और चंडीगढ़ के सैलानियों ने बताया कि उनके जीवन का यह यादगार पल है, जिसे वह कभी भूल नहीं पाएंगे। उन्होंने सोचा भी नहीं था कि कालका से शिमला तक का ये सफर इतना रोमांच भरा होगा। ट्रेन में खान-पान की सुविधा नहीं है। वहीं ट्रेन 18 स्टेशन में से केवल बड़ोग स्टेशन पर ही रुकती है जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है।
सं शर्मा
वार्ता
More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 1:20 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image