Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा के गुरुद्वारों का विकास होंगा प्रमुखता से : लोंगोवाल

जींद,26 दिसंबर (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने कहा है कि हरियाणा के ऐतिहासिक गुरुद्वारों के विकास कार्य एवं एसजीपीसी से जुड़ी सभी संस्थाओं के रूके हुए सभी कार्य प्रमुखता से होंगे।
उन्होंने कहा कि स्थानीय गुरुद्वारों के विकास के बारे में भी प्रमुखता से विचार किया जाएगा। जत्थेदार लोंगोवाल आज दिल्ली से अमृतसर जाते समय स्थानीय ऐतिहासक गुरुद्वारा गुरु तेग बहादुर साहिब में पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि अब तक जिन गुरुद्वारों के विकास कार्य नहीं हो पाए थे, उन पर संज्ञान लिया जा रहा है। ऐसे सभी कार्यों की सूची तैयार की जा रही है। इनमें हरियाणा के ऐतिहासिक गुरुद्वारे भी शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि एसजीपीसी से जुड़ी संस्थाओं के कार्य भी रूके होने के मामले उनके संज्ञान में है। अब एक-एक कर संस्थाओं के सभी कार्य पूर्ण किए जाएंगे।
इस मौके पर एसजीपीसी की हरियाणा कार्यकारिणी के सदस्य जत्थेदार भूपेंद्र सिंह असंध ने श्री लोंगोवाल का स्वागत करते हुए कहा कि स्थानीय गुरुद्वारा साहिब के कर्मचारियों के रिहायशी क्वार्टरों का ठेकेदार की लापरवाही से रूका हुआ निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू होने जा रहा है।
गुरुघर के प्रवक्ता बलविंद्र सिंह ने कहा कि एसजीपीसी के प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल के समक्ष जींद के ऐतिहासिक गुरुद्वारा की समस्याओं को भी रखा गया। जिन पर अध्यक्ष द्वारा तुरंत प्रभाव से संज्ञान लिए जाने की बात कही है। अब देशभर के गुरुद्वारा का एक समान विकास होगा।
इस मौके पर मैनेजर बंता सिंह, जत्थेदार गुरजिंद्र सिंह, जोगेंद्र पाहवा, टहल सिंह, कार सेवा वाले बाबा रछपाल सिंह, रणजीत सिंह, तेजा सिंह, हरविंद्र सिंह, सुखचैन, जगसीर सिंह सहित गुरुद्वारा का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।
सं शर्मा
वार्ता
image