Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमित शाह कल शिमला के दौरे पर , सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अमित शाह कल शिमला के दौरे पर , सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

शिमला, 26 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल एक दिन के शिमला दौरे पर आ रहे हैं जहां वो हिमाचल प्रदेश सरकार के दो साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगें ।

उनके इस दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है। शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर रैली का आयोजन किया जाएगा जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम कर लिए गए हैं। उनका कल 11 बजे के आसपास यहां पहुंचने का कार्यक्रम है।

रैली के बाद श्री शाह राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में 200 से ज्यादा निवेशकों से भी रू-ब-रू होंगे। कल होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए सरकार ने कमर कस ली है। डेढ़ घंटे के इस कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर, कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट में करीब 85 हजार करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा था लेकिन निवेशक 97 हजार करोड़ से अधिक के निवेश को आगे आए हैं। 700 से अधिक कंपनियों के साथ एमओयू किए गए हैं। बताया गया है कि सरकार ने ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह के लिए 250 निवेशकों को न्योता भेजा है।

धर्मशाला इन्वेस्टर्स मीट में करीब 85 हजार करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा था लेकिन निवेशक 97 हजार करोड़ से अधिक के निवेश को आगे आए हैं। 700 से अधिक कंपनियों के साथ एमओयू किए गए हैं।

हिमाचल पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने बताया कि श्री शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। सभी एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगा दिया गया है। शिमला में ट्रैफिक प्लान और पार्किंग व्यवस्था को बदला गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल पुलिस पूरी तरह से मुस्तैदी हैं और हर स्थिति से निपटने को तैयार है।

सं शर्मा

वार्ता

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image