Friday, Apr 19 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


“राकेश सिन्हा का अमनपसंद अहमदिया मुस्लिम समुदाय को आतंकवाद से जोड़ना अनुचित“

कादियां, 26 दिसंबर (वार्ता) राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा के एक टीवी चर्चा में कथित रूप से अहमदिया मुस्लिम समुदाय के “आतंकवाद से संबंध होने“ और उन्हें “देश के दुश्मन“ बताने का समुदाय ने आज विरोध किया।
श्री सिन्हा ने एक निजी टीवी चैनल पर यह कथित टिप्पणी की थी।
अहमदिया मुस्लिम जमात के प्रवक्ता के तारिक ने यहां जारी बयान में कहा कि देश का अहमदिया मुस्लिम समुदाय बयान की आलोचना करता है और श्री सिन्हा से बयान वापस लेने की मांग करता है।
उन्होंने बयान में कहा कि अहमदिया मुसलिम समुदाय अमनपंसद समुदाय है जो भारत के ही कादियां शहर (पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित) में 1889 में स्थापित किया गया था। समुदाय इस्लाम की शिक्षाओं के अनुसार शांति, करुणा, धार्मिक सद्भावना, मनुष्यता के प्रति सहानुभूति, प्रेम ओर भाईचारे की भावना को बढ़ावा देता है और इन्हीं खूबसूरत शिक्षाओं के कारण समुदाय दुनिया के 213 देशाें में स्थापित है।
बयान के अनुसार भारतीय अहमदिया मुस्लिम समुदाय अपने देश के प्रति निष्ठावान है और देश के प्रति प्रेम को अपने विश्वस का हिस्सा मानता है तथा हमेशा देश की समृद्धि के लिए अपनी सेवाएं देता है।
श्री तारिक के अनुसार समुदाय हमेशा जनकल्याण के कार्यक्रम करता है और पिछले साल देश के बाढ़ प्रभावित इलाकों में भी अपनी सेवाएं दी थीं।
उन्होंने कहा कि समुदाय का सूत्रवाक्य ‘सभी के लिए प्रेम, किसीके प्रति घृणा नहीं“ है। आतंकवाद के खिलाफ समुदाय ने सदैव अपनी आवाज उठाई है जिसका 130 वर्षों का इतिहास साक्षी है कि हमेशा इस समुदाय ने देश और दुनिया में शांति स्थापित करने के प्रयास किये हैं। उन्होंने कहा कि इसलिये यह पूरी तरह अन्यायपूर्ण और गैरकानूनी है कि किसी अमनपसंद समुदाय को आतंकवाद से जोड़ा जाये तथ यह बयान देने वाले के अज्ञान को भी दर्शाता है।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image