Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


--

इस बीच कैथल, जींद, अंबाला समेत कई जगह रोडवेज कर्मचारियों के प्रदर्शन की खबरें हैं।
कैथल से मिली रिपोर्ट के अनुसार बस डिपो में तालमेल कमेटी के सदस्यों ने प्रदर्शन किया। यूनियन नेता महावीर सिंह ने कहा कि कैथल बस डिपाे में किसी निजी बस को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
किलोमीटर स्कीम का विरोध कर रहे कर्मचारी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में जींद में रोडवेज कर्मियों ने बस अड्डे पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी रोडवेज कर्मियों ने कहा कि सरकार ने रोडवेज कर्मियों की आवाज को दबाने का काम किया तो प्रदेशभर में आंदोलन को और तेज कर दिया जाएगा। शनिवार को कर्मचारी भवन, रोहतक में राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है और इस सम्मेलन में आठ जनवरी की हड़ताल की सफलता को लेकर रणनीति तय की जाएगी।
हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता सुशील ईक्कस, अनूप लाठर, सजन कंडेला व संदीप रंगा के नेतृत्व में रोडवेज कर्मी बस अड्डा प्रांगण में एकत्रित हुए। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए तालमेल कमेटी के प्रांतीय नेता दलबीर किरमारा, सरबत सिंह पूनिया, सुरेंद्र मलिक ने कहा कि सरकार द्वारा किलोमीटर स्कीम के तहत प्राइवेट बसें ठेके पर लेने की जिद के खिलाफ रोडवेज कर्मचारियों में भारी गुस्सा है।
अंबाला से मिली रिपोर्ट के अनुसार अंबाला बस डिपो पर कर्मचारियों ने दो घंटे की हड़ताल की। इस अवसर पर तालमेल कमेटी के सदस्य रमन सैनी ने आरोप लगाया कि गुरुग्राम में सुबह तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य इन्द्र सिंह बधाना और अनूप शेरावत समेत लगभग 150 रोडवेज कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है जिसके बाद सभी डिपो में यह दो घंटे की हड़ताल रखी गई है। उन्होंने कहा कि यदि हिरासत में लिये कर्मचारियों को रिहा नहीं किया गया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल भी की जा सकती है।
सर्व कर्मचारी संघ के जिला उपाध्यक्ष रामगोपाल ने इस अवसर पर आरोप लगया कि गुरुग्राम में कर्मचारियों पर लाठीचार्ज भी किया गया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार के तानाशाही रवैये को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि किलोमीटर स्कीम के तहत बसें चलाने का अपना अपना फैसला यदि सरकर ने वापिस नहीं लिया तो अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।
सं महेश विक्रम
वार्ता
image