Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में ऋण वसूल करने गए बैंककर्मी की हत्या

पानीपत 27 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा के पानीपत में ऋण वसूल करने गए एक निजी बैंक के कर्मचारी की हत्या किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार कर शुक्रवार को पूछताछ की तब इस मामले का खुलासा हो सका।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार परनीपत के भारत नगर निवासी विनोद की पत्नी सुनीता ने बंधन बैंक से ऋण ले रखा है। हर रोज की तरह 23 दिसंबर को बैंक कर्मी असलम कई लोगों के यहां से ऋण की किश्त वसूल करने के बाद सुनीता के घर पहुंचा। सुनीता के ऋण की तीन किस्तें बकाया थीं। असलम के दबाव डालने के बाद सुनीता ने दो किस्ते दे दी और एक जल्द देने की बात कही। बैग में रकम रखते वक्त सुनीता और उसके लड़के ने असलम के पास और भी नगदी देखी तो उनके मन में लालच आ गया। मगर इसी बीच असलम सुनीता के घर से निकलकर बैंक की तरफ चल दिया। वह कुछ दूरी पर गया था कि उसके सुनीता के बेटे ने फोन कर असलम को वापस घर पर बुलाया। असलम के घर पर आते ही सुनीता उसके बेटे विजय और उसके तीन दोस्त अरविंद, पारस एवं गौरव ने असलम को दबोच लिया और उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी।
हत्या करने के बाद उन्होंने असलम के शव को रजाई में बांधा और पास के गांव राजाखेड़ी के नाले के पास ले गए। वहां रजाई पर अपनी बाइक से पेट्रोल निकालकर छिड़का और आग लगा दी।
जब असलम बैंक नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश शुरू की। असलम के मोबाइल की लोकेशन सुनीता के घर पर दिख रही थी। बैंक के अधिकारी पुलिस को लेकर असलम की तलाश में सुनीता के घर पहुंचे लेकिन असलम का कोई सुराग नहीं लगा।
इधर, बंधन बैंक प्रशासन ने असलम के लापता होने की सूचना उसके परिजनों को दी। वहीं असलम के खिलाफ बैंक के रुपए लेकर फरार होने के आरोप में केस दर्ज करवाया। जबकि पुलिस को सुनीता और उसके परिवार वालों पर असलम को लेकर शक गहरा गया था।
पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से सुनीता को हिरासत में लिया और उससे पूछताछ की तो शुक्रवार को असलम हत्याकांड का खुलासा हुआ। इस पर पुलिस ने असलम की हत्या के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं असलम का शव बुरी तरह सड़ चुका है और पुलिस ने उसकी बरामदगी कर ली है। पुलिस ने सुनीता को गिरफ्तार कर उसके बेटे और तीन दोस्तों की तलाश शुरू कर दी है।
सं.संजय
वार्ता
image