Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा लोकतंत्र को नष्ट करने पर उतारू :बिश्नोई

हिसार, 28 दिसंबर (वार्ता) कांग्रेस के विधायक कुलदीप बिश्नोई ने राष्ट्रीय कांग्रेस के स्थापना दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि कांग्रेस की दूरदर्शी नीतियों एवं कांग्रेस नेताओं के बलिदान से यह देश दुनिया में सबसे बड़ी लोकतांत्रिक शक्ति बनकर उभरा और हर स्तर पर देश ने विकास की बुलंदियों को छुआ,लेकिन वर्तमान सरकार धर्म, जाति के नाम पर देश में वैमनस्य फैलाकर लोकतंत्र को नष्ट करने पर उतारू है।
उन्होंने कहा कि भाजपा गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती बेरोजगारी, महिलाओं पर बढ़ रहे अत्याचारों से जरूरी मुद्दों की तरफ ध्यान देने की बजाय गैर जरूरी मुद्दों को हवा देकर लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास कर रही है। श्री बिश्नोई आज आदमपुर गांव, महलसरा, मोठसरा, मलापुर, काजला, पीरांवाली में कई कार्यक्रमों में भाग लेने दौरान लोगों से बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने तमाम अनियमितताओं के बावजूद प्रदेश सरकार द्वारा किलोमीटर स्कीम लांच करने पर निशाना साधते हुए इसके पीछे सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं। प्रदेश भर के कर्मचारियों के भारी विरोध, पिछले साल लगातार 18 दिनों तक चली हड़ताल के बाद अदालत द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बावजूद सामने आ रहे अनेक गड़बड़झाले के बावजूद खट्टर सरकार विवादित किलोमीटर स्कीम को लागू करने पर उतारू है।
श्री बिश्नोई ने कहा कि खट्टर सरकार के कुप्रंधन के कारण राज्य का परिवहन विभाग लगातार घाटे में चल रहा है। सरकार विभाग का निजीकरण करने पर तुली हुई है। यही कारण है कि तमाम नियम कायदों को ताक पर रखकर निजी टेंडर बांटे गए और बसों के टेेंडर में जब 15 से 20 रूपए तक प्रति किलोमीटर तक फर्क पाया गया तो भाजपा सरकार की मंशा सबके सामने आ गई। किलोमीटर स्कीम में बड़ा घोटाला हुआ है, जिसकी उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए तो बड़े-बड़े नाम सामने आएंगे।
कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि हलके के ज्यादातर गांवों की ढाणियों में बिजली कनैक्शन, पीने के पानी की लाईन, खाल पक्का करवाने, पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करवाने जैसी बुनियादी जरूरतों को पूरा करवाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और संबंधित विभाग के अधिकारियों से बातचीत करके जनमस्याओं को दूर करवाने कानिरंतर प्रयास किया जा रहा है। सरकार समान विकास के दावे करती है, परंतु लोगों की बिजली, पानी, सीवरेज जैसी मूलभूत जरूरतों को पूरा करवाने में भी असफल है।
सं शर्मा
वार्ता
image