Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस को अपने संस्थापक की तस्वीर अपने घरों तथा कार्यालय में लगानी चाहिये :विज

चंडीगढ़ ,28 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा है कि कांग्रेस जनों को अपने संस्थापक एओ ह्यूम की तस्वीर अपने घरों तथा कार्यालयों में लगानी चाहिये ताकि लोग जान सकें कि कांग्रेस की स्थापना एक अंग्रेज ने की थी ।
कांग्रेस के स्थापना दिवस पर चुटकी लेते हुए ट्वीट के माध्यम से श्री विज ने आज कांग्रेस को एओ ह्यूम की तस्वीर भेंट की करते हुये कहा है कि कांग्रेस को अपने संस्थापक का जन्मदिन और शहीदी दिवस भी मनाना चाहिए । उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैंने आज तक कभी भी इन्हें अपने संस्थापक एओ ह्यूम की तस्वीर कहीं पर भी लगाते नहीं देखा। उन्होंने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा कि सभी कांग्रेसजनों को अपने घरों, कार्यालयों में अपने संस्थापक एओ ह्यूम की तस्वीर लगानी चाहिए।
सीएए और एनआरसी के विरोध पर उन्होंने कहा कि अब विपक्ष के पल्ले कुछ नहीं रहा है । जनता जागरूक हो चुकी है इसलिए अब यह बच्चों को पकड़-पकड़ कर ला रहे हैं ताकि लोगों को भीड़ दिखा सके। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपना काम बिल्कुल ठीक तरह से कर रहे हैं उनके हाथों में देश सुरक्षित है, देश का संविधान सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि आज देश में मजबूत लोकसभा हमारी है. अब इन्हें कदम ताल करनी हैं तो ये करते रहें ।
श्री विज ने कहा कि जब से देश आज़ाद हुआ है तब से कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर रहा है। यही कारण रहा है कि देश को तरक्की के मामले में जहाँ तक पहुंचना चाहिए था वहां तक नहीं पहुँच सके। कांग्रेस हमेशा ही भाई को भाई से लड़ाती रही हैं। इन्होने आज़ादी के बाद भी देश में भाई को भाई से लड़ाकर देश के दो टुकड़े कर डाले और 1984 में सिख दंगे भाई को भाई से लडवा कर करवाए । दरअसल इन्होने भाई को भाई से लड़ाने में पीएचडी कर रखी है।
उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी और कांग्रेस के सारे नेता देश का समय बर्बाद कर रहे हैं लोगों को भड़का रहे हैं यह देश में दंगे करवाना चाहते हैं देश में अशांति फैलाना चाहते हैं ।
पाकिस्तान द्वारा बार बार सीज फायर का उल्लंघन करने के सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री विज ने कहा कि पाकिस्तान के पास अब कुछ बचा नहीं है कि वो हिंदुस्तान के साथ लड़ सकें. क्योंकि वो जनता है कि जिस दिन उसने ये हिमाकत की तो पाकिस्तान का नाम इस लोक से मिट जायेगा. इसलिए अपनी जनता की खुश करने के लिए पाकिस्तान छोटे मोटे पटाखे फोड़ता रहता है लेकिन हम उसकी गोली का जवाब गोले से देते हैं ।
शर्मा
वार्ता
image