Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सांसद ने किया ‘मेरा गांव मेरा देश’ रिजॉर्ट का लोकार्पण

सोनीपत, 29 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत शहर के कामी गांव में नव निर्मित रिजार्ट ‘मेरा गांव-मेरा देश’ को बतौर मुख्य अतिथि लोकार्पित करते हुए सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि रिजॉर्ट पूर्ण रूप से हरियाणवी संस्कृति को समर्पित किया गया है।
इस दौरान सांसद ने अन्य अतिथियों के साथ मक्की व बाजरे की रोटी के साथ हरे साग का स्वाद भी चखा। साथ ही उन्होंने पूड़ा और चूरमा खाने का आनंद भी लिया। इस मौके पर हरियाणा पर्यटन के अध्यक्ष रणधीर सिंह गोलन भी मौजूद रहे।
इस मौके पर सांसद ने कहा कि रिजॉर्ट विभिन्न प्रकार की खूबियों से भरा है, जिसमें बच्चों का विशेष ध्यान रखते हुए उसे एक पिकनिक स्पॉट का रूप दिया गया है। साथ ही इसमें मड हाउस व विलेज फार्म भी बनाया गया है। रिजॉर्ट के माध्यम से हरियाणा की संस्कृति व सभ्यता को प्रदर्शित करने का सफल प्रयास किया गया है।
हरियाणा पर्यटन के अध्यक्ष रणधीर सिंह गोलन के अनुसार प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में इस प्रकार के प्रयास महत्वपूर्ण है। इस दौरान विधायक निर्मल चौधरी ने कहा कि रिजॉर्ट में प्रवेश करते ही हरियाणवी संस्कृति के दर्शन होते हैं। आधुनिकता के साथ प्रदेश की संस्कृति को अनूठे रूप में दर्शाया जाना सुखद अनुभूति कराता है। इस मौके पर ललित बतरा, डा. धर्मबीर सिंह नांदल, निशांत छौक्कर आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
सं, रवि
वार्ता
image