Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जख्मों पर नमक : चोरी गई कार बार-बार टोल प्लाजा क्रॉस कर रही है, फास्टैग से कट रहे पैसे

हिसार, 29 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा के हिसार में एक सप्ताह पहले चोरी गई कार बार-बार टोल प्लाजा क्रॉस कर रही है और गाड़ी मालिक को फास्टैग से पेसे कटने के संदेश आ रहे हैं, वह हर बार पुलिस को सूचित करते हैं पर पुलिस के हाथ खाली हैं।
हिसार के इलाइट सिनेमा के पीछे रामपुरा मोहल्ला में एक सप्ताह पूर्व शनिवार-रविवार की रात्रि सवा 12 बजे चोर कार चोरी कर ले गए। कार चोरी की पुलिस को घटना की सूचना 15 मिनट बाद ही दे दी गई। पुलिस में दी शिकायत में कार मालिक भूपेन सूरी ने कहा कि रात को करीब 12:15 बजे कार स्टार्ट होने की आवाज सुनकर उनकी माता कविता की नींद खुल गई। वह बाहर निकले लेकिन तब तक चोर गाड़ी लेकर जा चुका था।
श्री सूरी के अनुसार उन्होंने उसी समय 100 नंबर पर फोन कर गाड़ी की चोरी होने की सूचना दे दी गई। पुलिस मौके पर भी आई।
सोमवार की सुबह 7:30 बजे श्री सूरी के मोबाइल नंबर पर मेहम-रोहतक के बीच बने टोल से गाड़ी पर फास्टैग से पैसा कटने का मैसेज आया। बाद में करीब 10:00 बजे बदरपुर-फरीदाबाद के टोल से पैसे कटने का मैसेज आया। ज्यों ज्यों मोबाइल पर टोल से पैसे कटने का संदेश आता गया त्यों त्यों कार मालिक भूपेन सूरी पुलिस को तुरंत ही जानकारी देते गए। गाड़ी चोरी के 6 दिन बीत जाने के बाद शुक्रवार, 27 दिसंबर को फास्ट ट्रैक से बदरपुर-फरीदाबाद टोल से दोबारा पैसे कटने का मैसेज आया जिसके बाद फिर पुलिस को सूचित किया गया। इतना ही नहीं शनिवार, 28 दिसंबर की सुबह रोहतक के पास रोहद टोल प्लाजा से पैसे कटने का संदेश आया। शनिवार रात को ही मदीना व एक घंटे बाद रात 10:20 पर मयड़ टोल से गाड़ी हिसार की तरफ दोबारा आ गई। इसकी सूचना भी तुरंत पुलिस को दे दी गई, परंतु ढाक के वही तीन पात।
श्री सूरी ने अफसोस जताया कि चोर हरियाणा में खुलेआम टोल पार कर रहे हैं। इसकी पुलिस को तुरंत सूचना भी दी जा रही है पर पुलिस कुछ नहीं कर पा रहे। उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज से मांग की है कि वे प्रदेश की पुलिस को चुस्त दुरूस्त बनाएं।
सं महेश विजय
वार्ता
image