Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जीजीआई रिपोर्ट में आंकड़े शिअद भाजपा के कार्यकाल के : अमरिंदर

चंडीगढ़, 29 दिसंबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज बेहतर प्रशासन सूचकांक (जीजीआई) की हाल में जारी रिपोर्ट को लेकर शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल के आरोपों को खारिज करते हुए आरोप लगाया कि वह भ्रामक जानकारी फैलाकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं जबकि यह आंकड़े वास्तव में शिरोमणि अकाली दल-भाजपा के कार्यकाल के हैं।
मुख्यमंत्री ने यहां जारी बयान में भारत सरकार की 25 दिसंबर को जारी की गई जीजीआई रिपोर्ट का हवाला देते हुये कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि यह रिपोर्ट तैयार करने के लिए इस्तेमाल किये गए आंकड़े वित्तीय वर्ष 2014-15, 2015-16 और 2016-17 से सम्बन्धित हैं जिस दौरान पंजाब में अकालियों और भाजपा की गठबंधन की सरकार थी।
मुख्यमंत्री ने उद्योगों की प्रगति और कारोबार को आसान बनाने संबंधित श्री बादल के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि यह रिपोर्ट 2014-15 के आंकड़ों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने कारोबार करने को आसान बनाने सम्बन्धी प्रयास 2017 में शुरू किये थे जो अब भी जारी हैं।
कैप्टन अमरिंदर ने आरोप लगाया कि कि शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल के दौरान राज्य के हरके क्षेत्र को बर्बाद करते हुये पंजाब को तहस-नहस कर दिया और सामाजिक, आर्थिक और प्रगति के अन्य मापदण्डों पर राज्य को औंधे-मुँह धकेल दिया और इसी कारण शिअद-भाजपा को 2107 में हार का मुंह देखना पड़ा था।
महेश विजय
वार्ता
image