Friday, Apr 19 2024 | Time 18:49 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चुघ ने की रंधावा की बर्खास्तगी और गिरफ्तारी की मांग

चंडीगढ़, 30 दिसम्बर(वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तुलना कथित तौर पर गुरू नानक देव के साथ करने को लेकर राज्य के कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रांधवा के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी की मांग की है।
श्री चुघ ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि श्री रंधावा ने गुरू नानक देव की मुख्यमंत्री से तुलना कर ऐसा आपराधिक कृत्य किया है जिसे माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह से श्री रंधावा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने और गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि दिल्ली में फोटोग्राफी प्रदर्शनी के दौरान श्री गुरु नानक देव की तस्वीरे देख श्री रंधावा द्वारा कथित तौर पर उनके बारे में निरादरपूर्ण टिप्पणियां बेहद निंदनीय है। उन्होंने कहा की एक तरफ गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश पर्व मनाते हुये उनकी शिक्षाओं का समूचे विश्व में प्रचार किया जा रहा है वहीं सरकार का मंत्री उनका कथित तौर पर अपमान कर रहा है।
भाजपा नेता ने कहा कि इस सम्बंध में उन्होंने राज्यपाल को भी पत्र लिख कर गुरु नानक देव के प्रति अपमानजनक टिपण्णी करने वाले मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे बर्खास्त करने की मांग की है।
रमेश1655वार्ता
image