Friday, Mar 29 2024 | Time 20:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ईसाई समुदाय के ख़िलाफ़ टिप्पणी करने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई हो: मसीह

अमृतसर 30 दिसंबर (वार्ता) पंजाब अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष मुनव्वर मसीह ने ईसाई समुदाय के खिलाफ टिप्पणी करने वाले कलाकारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
श्री मसीह ने सोमवार को कहा कि कॉमेडियन भारती सिंह, कलाकार रवीना टंडन और फराह ख़ान की तरफ से एक वेब चैनल पर ईसाई भाईचारे से सम्बन्धित पवित्र शब्द पर गलत टिप्पणी की गई थी जो कि बहुत ही निंदनीय है और इससे ईसाई भाईचारे के लोगों में काफ़ी रोष पाया जा रहा है। उन्होने पुलिस आधिकारियों को हिदायत दी कि उक्त कलाकारों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही अमल में लाई जाये।
श्री मसीह ने बताया कि ईसाई भाईचारे की तरफ से पूरे पंजाब में इन कलाकारों के विरुद्ध शांतिपूर्ण ढंग के साथ रोष प्रदर्शन किया गया है। दो कलाकारों की तरफ से चाहे माफी माँग ली गई हो लेकिन माफी देना या न देना धार्मिक नेताओं का काम है। इन्होने लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है। इस सम्बन्ध में पुलिस द्वारा कार्यवाही की जायेगी।
उन्होने बताया कि इस संबंध में अजनाला पुलिस ने इन कलाकारों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज़ की गई है।
श्री मसीह ने बताया कि इस सम्बन्ध में वह पंजाब के राज्यपाल और पुलिस महानिदेशक से भी मिलेंगे और दोषी कलाकारों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही करने के लिए सिफ़ारिश करेंगे।
सं ठाकुर, प्रियंका
वार्ता
image