Friday, Mar 29 2024 | Time 12:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोहरे में वाहन भिड़ने से एक युवक की मौत

चंडीगढ़ ,30दिसंबर(वार्ता) हरियाणा में सिरसा-डबवाली राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या पर गांव खैरेक के समीप घने कोहरे में किसी अज्ञात वाहन की टक्कर में मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गयी ।
इसके अलावा एक भिखारी की मौत के साथ कड़ाके की ठंड में अब तक मरने वालों की संख्या बारह को पार कर गयी है । इनमें मरने वाले बेघर गरीब लोग हैं । लुधियाना में भी ठंड से मरने वालों की संख्या दस को पार कर गयी है ।
पश्चिमोत्तर क्षेत्र में घने कोहरे ,शीतलहर और कोल्ड डे ने कहर मचा रखा है जिससे हवाई ,रेल और सड़क सेवा बुरी तरह प्रभावित रही । अगले दो दिनों में सितम ढहाने वाले मौसम से राहत के आसार नहीं हैं ।
हिमाचल प्रदेश में भी आज घने कोहरा रहा तथा कल से चार जनवरी तक मौसम खराब रहने के आसार है। सोमवार को राजधानी सहित अनेक स्थानों पर बादल छाये रहे और बफीर्ली हवाएं चलती रहीं। प्रशासन ने कुल्लू, चंबा, शिमला, और किन्नौर में अलर्ट के साथ एहितयात बरतने को कहा है। हिमाचल प्रदेश में ठंड ने पिछले सालों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। हिमाचल में बादलों ने डेरा डालना शुरू कर दिया है। परिणामस्वरूप प्रदेश में बर्फबारी और बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। आने वाले दिनों में भी ठंड से निजात मिलने के आसार नहीं है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डाॅ मनमोहन सिंह ने बताया कि इस बार की ठंड ने पिछले तीन सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है।
कृपया संपादक पूर्व प्रेषित से जोड़ लें ।
शर्मा
वार्ता
image