Friday, Feb 28 2020 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ईरान में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 26
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादलों ने डाला डेरा ,कल से खराब मौसम के आसार

शिमला, 30 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 31 दिसंबर से चार जनवरी तक हिमपात तथा बारिश के आसार है।
सोमवार को राजधानी सहित अनेक स्थानों पर बादल छाय रहे और बर्फीली हवाएं चलीं। जिला प्रशासन ने कुल्लू, चंबा, शिमला, और किन्नौर में अलर्ट के साथ एहितयात बरतने को कहा है। प्रशासन ने नए साल से बर्फबारी के आसार बताए हैं।
वहीं, प्रदेश में ठंड ने पिछले सालों के रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। समूचा प्रदेश प्रचंड शीतलहर के दौर से गुजर रहा है। तापमान सामान्य से कम चल रहे हैं। प्रदेश में बर्फबारी और बारिश होने से आने वाले दिनों में भी ठंड से निजात मिलने के आसार नहीं है।
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डाॅ मनमोहन सिंह ने बताया कि इस बार की ठंड ने पिछले 3 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। अधिकांश तापमान सामान्य से कम चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि आगे भी ठंड से निजात मिलने की उम्मीद नहीं है। क्योंकि 31 दिसंबर से प्रदेश भर में मौसम बदल रहा है, जिसका असर अगले तीन चार दिन तक रहेगा। ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी और निचले क्षेत्रों में बारिश के संभावना है, जिसकी वजह से ओर अधिक ठंड बढ़ेगी। कोहरे से निजात मिलने की जरूर उम्मीद है।
पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस कम रहा। केलांग में सबसे कम न्यूनतम तापमान शून्य से कम 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि मनाली शून्य से कम 2.8, कल्पा शून्य से कम 2.0, सोलन , भुंतर , सुंदरनगर का पारा शून्य से कम रहा । शिमला 3.6, धर्मशाला और पालमपुर 2.0, कुफरी और चंबा क्रमशः 1.0, उना और हमीरपुर 2.6, मंडी और बिलासपुर में 3.0 और कांगडा में 2.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।
सोमवार को अधिकतम तापमान शिमला में 12.7, सुंदरनगर 17.0, भुंतर 17.3, कल्पा 5.9, धर्मशाला 10.2, उना 14.9, केलांग -1.3, पालमपुर 14.0, सोलन 16.5, मनाली 11.6, मंडी 18.0, बिलासपुर 17.5, हमीरपुर 17.4, चंबा 16.3, डलहौजी 8.2 और कुफरी 5.7 डिग्री सेल्सियस रहा।
सं शर्मा
वार्ता
More News
विधानसभा में कांग्रेस पंजाब के विकास तथा अन्य मुद्दों पर बहस से भाग रही

विधानसभा में कांग्रेस पंजाब के विकास तथा अन्य मुद्दों पर बहस से भाग रही

28 Feb 2020 | 12:01 AM

चंडीगढ़,27 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी कर पंजाब इकाई के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने कहा है कि पंजाब विधानसभा के बजट सत्र में कांग्रेस सरकार राज्य हित से जुड़े मुद्दे पर बहस से भाग रही है ।

see more..
प्रस्तावित लेबर कोड के विरोध में 2 मार्च को संसद पर प्रदर्शन

प्रस्तावित लेबर कोड के विरोध में 2 मार्च को संसद पर प्रदर्शन

28 Feb 2020 | 12:01 AM

गुड़गांव, 27 फरवरी (वार्ता) सेंटर फॉर इंडियन ट्रेड यूनियन्स (सीटू) ने आज कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से श्रम कानूनों में बदलाव कर प्रस्तावित लेबर कोड लाने के खिलाफ दो मार्च को संसद पर होने वाले प्रदर्शन में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के मजदूर, कर्मचारी भी शामिल होंगे।

see more..
भाजपा दुनियां की सबसे बड़ी पार्टी, उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकताः नड्डा

भाजपा दुनियां की सबसे बड़ी पार्टी, उसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकताः नड्डा

28 Feb 2020 | 12:01 AM

सोलन, 27 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि भाजपा 17 करोड़ पंजीकृत कार्यकर्ताओंसभी के घर तक पहुंचने की ताकत पार्टी रखती है। के साथ दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है

see more..
image