Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शराब के ठेके बंद कराने के लिये महिलाओं की सड़क पर उतरने की चेतावनी

जींद, 30 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा में एक बार फिर महिलायें गांवोें में शराब के ठेके बंद कराने को लेकर लामबंद हो गयी हैं और उनकी मांग नहीं माने जाने की स्थिति में उन्होंने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है ।
जींद जिले के उचाना खंड के गांव घोघडिय़ां की महिलाओं ने ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित कर जिला आबकारी विभाग एवं कराधान विभाग कार्यालय में जमा करवाते हुए कहा कि उनके गांव में शराब का ठेका बंद करवाया जाए। शराब ठेके के कारण गांव में लड़ाई.झगड़े बढ़ रहे हैं और गांव का आपसी भाईचारा बिगड़ रहा है।
कमलेश, पिंकी, सोनिया, आरती, रानी, रोशनी, सुशीला, प्रकाश, सुरेंद्र आर्य, जयकिशन आर्य, प्रदीप आर्य, जोगेंद्र, अमरदीप, अमन, कृष्ण, बिरेंद्र्र्र, राजेश, संदीप ने आज यहां बताया कि बधाना की तरफ जाने वाले रास्ते पर शराब का ठेका खुला हुआ है। वहीं बधाना की तरफ जाने वाले रास्ते पर बूस्टर लगा हुआ है। इसमें से महिलाएं और लड़कियां पानी लेने के लिए जाती हैं। शराब पीने के बाद शराबी वहीं पर महिलाओं पर फब्तियां कसते हैं। इससे यहां लड़ाई और झगड़े का अंदेशा बना रहता है।
महिलाओं ने बताया कि शराब पीने के बाद घरों में भी झगड़ा होता है। गांव के सौहार्द को बनाए रखने के लिए शराबबंदी जरूरी है। सभी महिलाओं और पुरुषों ने प्रशासन से मांग की कि उनके गांव से शराब का ठेका हटवाया जाए। आने वाले सैशन के तहत वह किसी भी सूरत में शराब की बिक्री को सहन नहीं करेंगे। शराबबंदी के लिए उन्हें सड़कों पर भी उतरना पड़ा तो इससे वह गुरेज नहीं करेंगे।
सरपंच नीलम देवी ने कहा कि गांव की महिलाएं नहीं चाहती कि गांव में शराब का ठेका खुले। इसके तहत अगले सैशन के लिए शराबबंदी का प्रस्ताव पारित किया गया है।
सं शर्मा
वार्ता
image